अमेरिका में कोरोनावायरस एक्सपर्ट को मिली जान से मारने की धमकी

न्यूयॉर्क। जानलेवा कोरोना वायरस महामारी के मेडिकल एक्‍सपर्ट और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के कोरोनो वायरस टास्क फोर्स के सदस्य डॉ एंथोनी फौसी अपनी सुरक्षा को लेकर खतरे से जूझ रहे हैं। उन्‍हें खुद और अपने घर के लिए हर समय कानूनी सुरक्षा की जरूरत है। सीएनएन न्‍यूज ने इस बात की पुष्टि की है। एक कानून प्रवर्तन अधिकारी ने सीएनएन को बताया कि स्वास्थ्य और मानव सेवा विभाग के महानिरीक्षक, एजेंसी के कानून प्रवर्तन शाखा, ने अमेरिकी मार्शल सेवा से फौसी के लिए खतरे को समझते हुए सहायता मांगी है।

अब मार्शल ने एचएचएस अधिकारियों को डॉक्टर के लिए व्यक्तिगत सुरक्षा के रूप में कार्य करने के लिए कहा है। वाशिंगटन पोस्ट ने सबसे पहले फौसी को दी गई धमकियों और बढ़ी हुई सुरक्षा की सूचना दी।

अमेरिका में डोनाल्ड ट्रम्प सरकार के शीर्ष इंफेक्शन डिजीज अधिकारी ने Coronavirus से बड़ी संख्या में लोगों के मारे जाने की आशंका जताई है। नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ एलर्जी एंड इंफेक्शन डिजीज के निदेशक एंथोनी फौसी ने कहा है कि अभी जो हालात नजर आ रहे हैं, उससे अमेरिका में कोरोना वायरस से एक लाख से ज्यादा लोगों के मारे जाने की आशंका है। बता दें कि Coronavirus से अमेरिका में मरने वालों की संख्या 2,612 हो गई है। तीन दिन पहले यह आंकड़ा एक हजार से कम था। साभार : OI-HI&utm

Comment: