Categories
उगता भारत न्यूज़

अंसल गोल्फ लिंक -2 में मनाया गया गणतंत्र दिवस

ग्रेटर नोएडा ( सुंदरलाल शर्मा ) यहां स्थित अंसल गोल्फ लिंक -2 में गणतंत्र दिवस बड़े हर्ष और उल्लास के साथ मनाया गया । इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे सांसद प्रतिनिधि श्री सुरेश नागर ने कहा कि गणतंत्र का यह पावन पर्व में बहुत बड़ी कुर्बानियों के बाद मिला है । आज हम अपने गणतंत्र की 71 वीं वर्षगांठ के अवसर पर यह प्रतिज्ञा लें कि अपने गणतंत्र को बचाए रखने के लिए हम उसी भावना से कार्य करेंगे जिस भावना से हमारे क्रांतिकारियों ने अंग्रेजों को यहां से भगा कर अपना संविधान बनाकर हमें प्रदान किया था।

इस अवसर पर आरडब्ल्यूए के चेयरमैन श्री रईस राम भाटी ने कहा कि हमें अपने क्रांतिकारियों के बलिदानों को याद रखकर फिर इतिहास रचने की अपनी जिम्मेदारी का निर्वाह करना चाहिए। जबकि विशिष्ट अतिथि के रुप में उपस्थित हुए एडीजे रूपेंद्र तोंगड़ ने कहा कि सच्ची मेहनत , माता पिता और गुरु के प्रति सम्मान का भाव यह किसी भी बच्चे को ऊंचाइयों तक ले जाते हैं। उन्होंने बच्चों का आवाहन करते हुए कहा कि ऐसे ही गुणों को अपनाकर वह आगे बढ़ सकते हैं।

इस अवसर पर अखिल भारत हिंदू महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ राकेश कुमार आर्य ने गणतंत्र दिवस के बारे में इतिहास पर प्रकाश डालते हुए कहा कि यह दिवस हमें अपने अनेकों विद्वान संविधान विशेषज्ञों के बलिदान , त्याग , तपस्या और मेहनत की याद दिलाता है। कार्यक्रम में राजेंद्र शर्मा द्वारा अपने कविता प्रस्तुत की गई । जबकि शुभ्रा शर्मा , श्रुति आर्या व उनकी अन्य महिला साथियों ने महिलाओं की ओर से भी विशेष कार्यक्रम प्रस्तुत कर महिलाओं की जागरूकता और सक्रियता का परिचय दिया। कई बच्चों ने अपने सांस्कृतिक प्रोग्राम प्रस्तुत कर सभी उपस्थित महानुभावों का मन मोह लिया। जबकि वरिष्ठ पत्रकार राजेश बैरागी ने सोसाइटी की समस्याओं पर प्रकाश डालते हुए उम्मीद जाहिर की कि मुख्य अतिथि श्रीनगर इस ओर उचित ध्यान देंगे।

कार्यक्रम में भाजपा के वरिष्ठ नेता बलराज भाटी ,युवा नेता राकेश नागर एडवोकेट , आर्य समाज डेल्टा के संस्थापक विपिन आर्य सहित वीरेंद्र बैंसला संदीप गर्ग , नरेश माथुर , ने भी अपने विचार व्यक्त किए और गणतंत्र दिवस की महत्ता पर प्रकाश डाला। इस अवसर पर श्रीमती पूनम , श्रीमती सीमा, श्रीमती संध्या सहित वीरेंद्र कुमार , सुनील कुमार , ओमवीर सिंह बैसोया एडवोकेट आदि सोसायटी के अनेकों गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

Comment:Cancel reply

Exit mobile version