2 फरवरी के कार्यक्रम में हिंदू महासभा करेगी कुछ महत्वपूर्ण घोषणा : योगी जय नाथ जी महाराज

नई दिल्ली । ( सत्यजीत ) अखिल भारत हिंदू महासभा के संगठन मंत्री योगी जय नाथ जी महाराज ने कहा है कि आगामी 2 फरवरी को दिल्ली में होने जा रहे पार्टी के विशेष कार्यक्रम में संगठन की ओर से कुछ विशेष घोषणाएं की जाएंगी । जिनमें आगामी सभी चुनावों में पार्टी की ओर से प्रत्याशी उतारने और संगठन को मजबूती देने के लिए सांगठनिक विस्तार संबंधी घोषणाएं सम्मिलित होंगी ।

योगी जयनाथ ने हमें बताया कि 2 फरवरी की बैठक में भारत के सांस्कृतिक राष्ट्रवाद पर एक गंभीर चिंतन बैठक का भी आयोजन किया गया है । जिसमें देश के अच्छे विद्वानों को आमंत्रित किया गया है । जिससे भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने और भारत की राजनीति का हिंदूकरण करने की प्रक्रिया पर विचार विमर्श किया जाएगा । उन्होंने कहा कि भारत की राजनीति का हिंदूकरण कर देश को हिंदू राष्ट्र घोषित कराना हिंदू महासभा का उद्देश्य है। हम जितनी जल्दी अपने इस लक्ष्य को प्राप्त कर लेंगे उतना ही न केवल देश का बल्कि दुनिया का भी भला होगा।

महासभा के संगठन मंत्री ने कहा कि भारत प्राचीन काल से दुनिया का नेतृत्व करने वाला देश रहा है। अभी भी इसके मानवीय और राजनीतिक मूल्य संपूर्ण दुनिया का मार्गदर्शन करने में सक्षम है । इसलिए हिंदू महासभा अपने स्थापना काल से ही यह मानती आई है कि राजनीति का हिंदूकरण और हिंदुओं का सैनिकीकरण समय की आवश्यकता है। भारत का सांस्कृतिक राष्ट्रवादइसी विचार को लेकर फलीभूत हो सकता है।

Comment: