राम मंदिर के साथ-साथ अयोध्या में बने शहीदों का भी स्तंभ : संदीप कालिया

नई दिल्ली । ( विशेष संवाददाता ) अखिल भारत हिंदू महासभा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष संदीप कालिया ने कहा है कि उनकी पार्टी की मांग है कि अयोध्या में राम मंदिर के साथ-साथ उन शहीदों की स्मृति में एक शानदार स्तंभ का भी निर्माण कराया जाए जिन्होंने 1528 से लेकर 2019 तक राम मंदिर निर्माण के लिए या उसकी रक्षा के लिए अपने प्राण गंवाए या किसी भी प्रकार से राम मंदिर के निर्माण में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया ।

श्री कालिया ने कहा कि उनकी पार्टी चाहेगी कि अयोध्या में वैदिक शोध संस्थान बनाकर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारतीय वैदिक हिंदू साहित्य को छाप कर भेजने की व्यवस्था भी सरकार को करानी चाहिए। जिससे कि विश्व की सबसे पहली राजधानी अयोध्या को हम वास्तविक अर्थों में संसार के मानचित्र पर स्थापित करा सकें। उन्होंने कहा कि श्री राम वेद और वैदिक व्यवस्था के प्रतिनिधि मर्यादा पुरुषोत्तम है। उनकी शिक्षाओं का प्रचार प्रसार करना भारत के लोगों का ही नहीं भारत की सरकार का भी दायित्व है। जिसके लिए सरकार को राष्ट्रीय स्तर पर प्रयास करने चाहिए । श्री कालिया ने कहा कि अयोध्या को आज भी विश्व की आध्यात्मिक राजधानी बनाकर स्थापित करने की आवश्यकता है।

हिंदू महासभा के नेता ने कहा कि विश्व की सबसे पहली राजधानी होने के कारण सारे विश्व का इतिहास अयोध्या से आरंभ होता है । जिससे स्पष्ट है कि अयोध्या का अपना ऐतिहासिक महत्व है। इसलिए विश्व की सबसे प्राचीन राजधानी होने के कारण इतिहास पर एक अंतरराष्ट्रीय शोधशाला का निर्माण भी सरकार को कराना चाहिए।

Comment: