पर्चे बांटकर लोगों को भड़काने की कोशिश : मुसलमानों हमें आज कर्बला का किरदार निभाना होगा – – – – नहीं तो मिट जाएगा 25 करोड़ मुसलमानों का नाम

गाजियाबाद । देश के सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ कर अफरा-तफरी और अराजकता फैलाने वाले तत्व किस कदर सक्रिय हैं ? – इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि अब लोग पर्चे बांटकर भी देश के लोगों को लड़ाने की हरकतों पर उतर आए हैं । नागरिकता संशोधन अधिनियम एनआरसी को लेकर पहले जहाँ इस कड़ी में केवल फोन, मेल, मैसेज के जरिए समुदाय विशेष के लोगों को समझाया जा रहा था कि ये सरकार उन्हें देश से निकालना चाहती है, उनके ख़िलाफ़ फैसले ले रही है, उनसे उनके अधिकार छीनना चाहती है आदि आदि। लेकिन अब ये कार्य खुलेआम पर्चे बाँटकर किया जाने लगा है। जिसमें कट्टरपंथियों द्वारा न केवल मुस्लिम समुदाय को सरकार की नीतियों के ख़िलाफ़ भड़काने के लिए गलत सूचना छापी जा रही हैं, बल्कि देश में हिंसा करने के लिए कर्बला का किरदार निभाने की भी बात स्पष्ट तौर पर लिखी दिखाई दे रही है।

इस समय ये पर्चा सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें आज जुमे की नमाज के बाद चक्का जाम करने की गुजारिश समुदाय विशेष के लोगों से की गई है। साथ ही एनआरसी और सीएए के ख़िलाफ़ लोगों को भड़काने के लिए जमकर झूठ परोसा गया है।

इस पर्चे में शांत बैठे लोगों को घरों से बाहर आकर हड़कंप मचाने के लिए बताया गया कि एनआरसी लागू होने पर देश के हर नागरिक को पहले साबित करना पड़ेगा कि उनके दादा-परदादा भी भारतीय थे। जब लोग ऐसा करने में असफल हो जाएँगे तो उनसे नागरिकता छीन ली जाएगी। फिर बाकी सभी धर्मों के लोगों को सीएए के तहत नागरिकता मिलेगी और मुसलमानों को घुसपैठिया करार दे दिया जाएगा और सभी मुसलमानों को डिटेंशन कैंप में डाल दिए जाएँगे।

Comment: