Categories
उगता भारत न्यूज़

उमा पांडेय बनीं महिला उत्थान समिति की अध्यक्ष , वीणा पांडेय भारती बनीं सचिव

जमशेदपुर। ( विशेष संवाददाता ) यहां पर डॉक्टर श्रीकृष्ण सिन्हा संस्थान बिष्टुपुर में महिलाओं की एक विशेष बैठक में श्रीमती उमा पांडेय को महिला उत्थान समिति का अध्यक्ष बनाया गया। जबकि श्रीमती वीणा पांडेय भारती को सचिव पद पद पर नियुक्ति दी गई । सरिता सिंह व अरविंदर कौर को सह सचिव के पद पर नियुक्त किया गया । इसके अतिरिक्त कार्यकारी समिति में सदस्य के रूप में नीता सागर , चौधरी शुक्ला हलधर ,सरिता सिंह कदमा , सीमा पांडेय , सुश्री स्वीटी कुमारी को सम्मिलित किया गया ।

अपनी नियुक्ति के उपरांत श्रीमती उमा पांडे ने उपस्थित सदस्यों को संबोधित करते हुए कहा कि इस समय देश में सर्वत्र महिलाओं के अधिकारों का हनन हो रहा है । जिसके लिए हमारी यह समिति विशेष कार्य करेगी । उन्होंने कहा कि महिला दलन , दमन और उत्पीड़न का शिकार है । जिसके लिए उन्होंने सरकार से न केवल विशेष कानून लाने की मांग की बल्कि महिलाओं को भी इस क्षेत्र में आगे आकर अपने अधिकारों के प्रति जागरूक होने की प्रेरणा दी। उन्होंने कहा कि महिला उत्थान समिति के माध्यम से हम महिलाओं के संवैधानिक अधिकारों को दिलाने का प्रयास करेंगे । जिससे कि किसी भी प्रकार का शोषण व उत्पीड़न कहीं पर न हो सके ।

श्रीमती पांडेय ने अपनी नियुक्ति पर सभी सदस्यों का धन्यवाद ज्ञापित किया और उन्हें आश्वस्त किया कि उन्हें जिन अपेक्षाओं के साथ यह जिम्मेदारी दी गई है उनके निर्वाह करने में वह किसी प्रकार की लापरवाही नहीं बरतेंगी , बल्कि महिलाओं को जागरूक कर और देश व समाज के लिए और भी अधिक ऊर्जा के साथ कार्य करने के लिए प्रेरित करेंगी ।

Comment:Cancel reply

Exit mobile version