Categories
उगता भारत न्यूज़

महिला उत्थान समिति की बैठक हुई संपन्न

जमशेदपुर । डॉ श्रीकृष्ण सिन्हा संस्थान के सभागार में महिला उत्थान समिति की एक बैठक हुई जिसकी अध्यक्षता नव निर्वाचित उपाध्यक्ष श्रीमती सीमा पांडेय ने की । बैठक में भारी संख्या में महिलाएं उपस्थित थीं ।

बैठक में आंध्र प्रदेश सरकार के द्वारा लिए गए इस निर्णय का स्वागत किया गया कि रेप केस का मामला 21 दिन में अनिवार्य रूप से निपटा दिया जाएगा और दोषी लोगों को सजा दे दी जाएगी । इस संबंध में समिति की उपाध्यक्ष श्रीमती पांडे ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार का यह निर्णय बहुत ही स्वागत योग्य है ।इससे महिलाओं के प्रति हो रहे अपराधों में कमी आएगी । बैठक में महिला उत्थान समिति ने अपने द्वारा पारित किए गए एक प्रस्ताव में देश के अन्य प्रांतों की सरकारों से भी मांग की कि वह भी इसी प्रकार के कानून बनाएं। प्रस्ताव में यह भी कहा गया है कि निर्भया रेप केस मामले में सभी अभियुक्तों को तत्काल फांसी दी जानी चाहिए ।

बैठक की अध्यक्षता कर रही सीमा पांडेय ने बताया कि महिला उत्थान समिति में झारखंड के अन्य जिलों के लोग भी जुड़े हैं जैसे : — रामगढ़ , धनबाद एवं सराइकेला – खरसावां ।

ज्ञात रहे कि इस समिति में भारत के कोने-कोने से भी महिलाएं जुडी हुयी हैं जैसे : — नई दिल्ली , वाराणसी , मेरठ , उज्जैन , पुणे , नागपुर , श्रीनगर – गढ़वाल , हरिद्वार , प्रयागराज , बहादुरगढ़ , जालौन , इंदौर , कोलकाता , विदिशा एवं अहमदाबाद ।

इसके अलावा विदेश से भी एक महिला जुड़ी हुई हैं – सिंगापुर से ।

श्रीमती पांडे ने कहा कि इस समिति की महिलाएं चाहती हैं कि देश में महिलाओं के अधिकारों पर किसी प्रकार की भी कोई चोट न आने पाए और सामाजिक संगठन भी अपनी अपनी जिम्मेदारी का निर्वाह करते हुए महिलाओं के अधिकारों के प्रति लोगों को जागरूक करें।

बैठक में मुख्य रूप से शोभा पांडेय , सुनीता चौहान , शकुंतला शर्मा , वीणा कुमारी , अरूणा पोद्दार , आशिया खातून , नीता सागर , सीमा पांडेय , हरप्रीत कौर , मंजू देवी , चंद्रलता जैन , सीमा जयसवाल , सीमा कौर , सरिता सिंह ,अरविंदर कौर , चंदा कुमारी , रविंद्र कौर , शुक्ला हलदर , स्वीटी हलदर संगीता शर्मा , पूरबी दत्ता , डिंपल जसवाल , सविता , अंजली सिंह आदि महिलाएं उपस्थित थी ।

Comment:Cancel reply

Exit mobile version