जनसंख्या विस्फोट के भस्मासुर के खिलाफ कठोर कानून लाए मोदी सरकार : संदीप कालिया

नई दिल्ली । ( विशेष संवाददाता )अखिल भारत हिंदू महासभा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष संदीप कालिया ने कहा है कि जनसंख्या विस्फोट देश के लिए बहुत बड़ा चिंता का विषय बन चुका है । श्री कालिया ने कहा कि करप्शन , पोलूशन और पॉपुलेशन इन तीनों के कारण देश का आम आदमी बुरी तरह आहत है ।

उन्होंने ‘उगता भारत ‘ के साथ एक विशेष बातचीत में कहा कि करप्शन पर मोदी सरकार ने कुछ सीमा तक अंकुश लगाया है , परंतु देश में करप्शन फ्री इंडिया का चुनावी नारा भाजपा का सफल हो गया हो यह नहीं कहा जा सकता। इसी प्रकार पोलूशन के बारे में भी यही स्थिति है । दिन-प्रतिदिन पोलूशन की स्थिति और भी अधिक खराब होती जा रही है। जिससे आम आदमी का जीना दूभर हो गया है। देश में भयंकर बीमारियां फैल रही है और सरकार अपने स्तर पर कुछ भी करने में असफल सिद्ध हो रही है। सरकार की इस असफलता पर देश का सर्वोच्च न्यायालय भी प्रश्न चिन्ह लगा चुका है । लेकिन इसके बावजूद सारी व्यवस्था पंगु हो चुकी है। लगता है कि बढ़ता प्रदूषण देश के लिए और देश की सरकार के लिए न केवल एक समस्या बन चुका है बल्कि उसके सामने सरकार की असहाय स्थिति को देखकर यह भी कहा जा सकता है कि सरकार इस समस्या का समाधान देने में पूर्णतया अक्षम की सिद्ध हो चुकी है।

श्री कालिया ने कहा कि यही स्थिति बढ़ती जनसंख्या की है । बढ़ती जनसंख्या के कारण देश के लोगों को न केवल अच्छा भोजन मिल पा रहा है और नहीं पानी मिल पा रहा है । जिससे देश की समस्याएं दिन-प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही हैं। उन्होंने कहा कि किसी भी वर्ग को पर्सनल ला या मजहब के आधार पर अधिक जनसंख्या बढ़ाने की छूट नहीं दी जानी चाहिए । अब समय आ गया है कि इस भस्मासुर पर नियंत्रण स्थापित करने के लिए केंद्र सरकार कठोर कानून लाए और दो बच्चों से अधिक बच्चे पैदा करने पर प्रतिबंध लगाया जाए।

Comment: