21 अक्टूबर को दिल्ली में होगा राष्ट्रीय प्रेस महासंघ का प्रथम राष्ट्रीय अधिवेशन

नई दिल्ली । यहां स्थित दीनदयाल उपाध्याय मार्ग पर राजेंद्र भवन में आगामी 21 अक्टूबर को राष्ट्रीय प्रेस महासंघ का पहला राष्ट्रीय अधिवेशन आहूत किया गया है । कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए संगठन के महासचिव संजय प्रजापति ने बताया कि इस कार्यक्रम में मिशन न्यू इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष रवि चाणक्य व राष्ट्रीय प्रेस महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ राकेश कुमार आर्य सहित विभिन्न प्रदेशों के प्रदेशाध्यक्ष एवं अन्य पदाधिकारियों के पहुंचने की उम्मीद है ।
श्री प्रजापति ने बताया कि कार्यक्रम 10:00 बजे प्रारंभ होकर 2:00 बजे तक चलेगा । उन्होंने कहा कि 21 अक्टूबर वह ऐतिहासिक दिवस है जब नेताजी सुभाष चंद्र बोस ने भारत की पहली सरकार का गठन किया था और स्वयं उसके राष्ट्रपति बने थे । उन्होंने बताया कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस की उस सरकार को 11 देशों ने तत्काल मान्यता प्रदान की थी । जिससे स्पष्ट होता है कि भारत की पहली सरकार 21 अक्टूबर 1943 को बनी थी न कि 15 अगस्त 1947 को । इसीलिए इस ऐतिहासिक दिवस को हमने अपने इस संगठन के प्रथम अधिवेशन को आहूत किया है ।
राष्ट्रीय प्रेस महासंघ के इस कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए श्री प्रजापति ने कहा कि इसमें इस कार्यक्रम में देश की ऐसी विभिन्न ऐसी 20 प्रतिभाओं को सम्मानित किया जाएगा जिन्होंने विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय कार्य किया है और भारत की संस्कृति , धर्म और इतिहास के संरक्षण के लिए लेखन के माध्यम से या किसी अन्य प्रकार से अपनी सहायता प्रदान की है ।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *