भारत नहीं आ सकता कोरोना , सीएए से ध्यान भटकाना है मकसद : रमाकांत यादव , सपा नेता

आर.बी.एल.निगम, वरिष्ठ पत्रकार

कोरोना वायरस संक्रमण के मामले देश में तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं जिन्हें कोरोना महामारी में षड्यंत्र नजर आ रहा है। शाहीन बाग के प्रदर्शनकारी इसे CAA से ध्यान हटाने की कवायद बता रहे। समाजवादी पार्टी के एक नेता ने भी इसका समर्थन किया है।

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से सांसद रहे समाजवादी पार्टी के नेता रमाकांत यादव का कहना है कि कोरोना एक छलावा है। NRC, CAA और महँगाई से ध्यान भटकाने के लिए यह मुद्दा उछाला जा रहा है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस का संक्रमण दुनिया में हो सकता है, लेकिन भारत में नहीं हो सकता है। यही नहीं, उनका यह भी कहना है कि देश में एक भी मौत कोरोना से हुई हो तो कोई उन्हें बताए। वे भारत में कोरोना से संक्रमित लोगों को गले लगाने के लिए तैयार हैं।

जो पार्टी और नेता कोरोना वायरस संक्रमण को एक छलावा बताकर भ्रमित करने का असफल प्रयास कर रहे हैं, ये पढ़े-लिखे होते हुए भी किसी अशिक्षित से कहीं अधिक अशिक्षित हैं। ऐसे पढ़े-लिखे ‘अशिक्षित’ शायद न समाचार-पत्र और टीवी पर समाचार तक नहीं देखते, और ऐसे बेशर्मी से भरे बयान देकर स्वयं सिद्ध कर रहे हैं कि ये लोग देशहित में लेशमात्र भी गंभीर नहीं।

रमाकांत से पूर्व समाजवादी अध्यक्ष अखिलेश यादव भाजपा को कोरोना से ज्यादा खतरनाक वाला शर्मनाक बयान दे चुके हैं, ऐसे में प्यादे क्यों पीछे रहे।

रमाकांत के विरुद्ध केस दर्ज

सपा के पूर्व सांसद रमाकांत यादव के इस बयान को गंभीरता से लेते हुए डीआईजी रेंज, आज़मगढ़, सुभाष चंद्र दुबे के आदेश पर सिधारी थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। डीआईजी दुबे ने बताया कि जहाँ एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत पूरा देश इस महामारी को लेकर गंभीर हैं, सतर्कता बरती जा रही है, वहीं रमाकांत यादव का यह बयान जनता को भ्रमित और गुमराह करने वाला है।

Comment: