2 फरवरी को राजेंद्र भवन में होगी अखिल भारत हिंदू महासभा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक

नई दिल्ली । (अजय आर्य ) आगामी 2 फरवरी 2020 को राजेंद्र भवन नई दिल्ली में अखिल भारत हिंदू महासभा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आहूत की गई है। इस संबंध में पार्टी के राष्ट्रीय कार्यालय पर हुई एक विशेष बैठक में निर्णय लिया गया ।

जिसके बारे में जानकारी देते हुए पार्टी के राष्ट्रीय कार्यालय मंत्री विपिन खुराना ने ‘ उगता भारत ‘ को बताया कि उक्त बैठक में भारत की बढ़ती हुई जनसंख्या और समान नागरिक संहिता पर एक विचार गोष्ठी का भी आयोजन किया गया है । जिसमें देश के नामचीन बुद्धिजीवियों को आमंत्रित कर सरकार पर इस बात के लिए दबाव बनाया जाएगा कि समान नागरिक संहिता को लागू कर देश की बढ़ती हुई जनसंख्या का समाधान वर्तमान संविधान के दायरे में रहकर खोजा जाए ।

पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पंडित बाबा नंद किशोर मिश्र के हवाले से श्री खुराना ने कहा कि पार्टी अपनी नीतियों से सरकार को पूर्व में भी अवगत करा चुकी है कि बढ़ती हुई जनसंख्या देश के लिए भस्मासुर बनती जा रही है। जिसका समाधान किया जाना समय की आवश्यकता है । इसके साथ-साथ देश का संविधान जब 1950 से ही भारत में समान नागरिक संहिता की व्यवस्था कर चुका है तो इसे अभी तक लागू क्यों नहीं किया गया है ? पार्टी ने इस बात पर भी अफसोस व्यक्त किया कि केंद्र में मोदी सरकार के आने के पश्चात लोगों ने इस ओर विशेष ध्यान से कार्य करने की अपेक्षा इस सरकार से की थी परंतु सरकार इस पर कुछ भी कार्यवाही नहीं कर पाई है।

श्री खुराना ने कहा कि 2 फरवरी की उपरोक्त बैठक से पूर्व पार्टी के संगठन मंत्री योगी जयनाथ जी महाराज देश के कई बड़े प्रांतों का सघन दौरा कर लोगों की विभिन्न अनुषांगिक संगठनों पर नियुक्ति का कार्य संपन्न करेंगे । जिन्हें उक्त बैठक में आने के लिए आमंत्रित भी किया जाएगा।

Comment: