Categories
राजनीति

जो अपने बाप का न हुआ, वो आपका क्या होगा

✍️मनोज चतुर्वेदी “शास्त्री

आजकल सोशल मीडिया पर मरहूम मुख़्तार अंसारी के चश्मेचिराग अब्बास अंसारी का एक पुराना वीडियो बहुत वायरल हो रहा है।
इस वीडियो में अब्बास अंसारी यह कहते हुए सुने जा सकते हैं कि- अखिलेश भैया के विषय में बस इतना ही कहूंगा “जो बाप का न हुआ, वो आपका क्या होगा?”

हालांकि हम इस वीडियो की कोई पुष्टि नहीं करते। परन्तु ऐसा कहने वाले केवल अब्बास अंसारी ही नहीं हैं, बल्कि इससे पहले कांग्रेस के वर्तमान प्रदेश अध्यक्ष श्री अजय राय ने भी मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में मचे घमासान के बीच श्री अखिलेश यादव के चिरकुट वाले बयान पर तंज कसते हुए कहा था- “अखिलेश यादव सैनिक स्कूल और ऑस्ट्रेलिया से पढ़े हुए हैं, लेकिन उन्होंने अपने पिता का सम्मान नहीं किया। उनके लिए अपमान जनक शब्द कहे थे, तो हमारा क्या सम्मान करेंगे।”

औरों की तो बात छोड़िए समाजवादी पार्टी की बुरी तरह हुई हार के लिये अखिलेश यादव को दोषी ठहराते हुए पार्टी संस्थापक और अखिलेश यादव के पिता स्वर्गीय मुलायम सिंह यादव ने स्वयं कहा था कि “उनके बेटे ने उन्हें अपमानित किया और जनता को यह बात समझ में आ गई कि जो अपने बाप का नहीं हुआ वो किसी और का क्या होगा.”

मज़े की बात यह है कि आजकल अखिलेश यादव और उनकी पार्टी के दिग्गज नेतागण न केवल मरहूम मुख़्तार अंसारी की चौखट को चूमते नज़र आ रहे हैं, बल्कि कांग्रेस के साथ भी गलबहियां करने में पूरी तरह से जुटे हैं।
वैसे कांग्रेस का चाल-चरित्र भी संदिग्ध ही है। इसकी एक बानगी देखिए कि श्री राहुल गांधी ने कभी भी अपने पूज्य पिताश्री राजीव गांधी के कार्यकाल में किये गए विकास कार्यों पर दो शब्द नहीं बोले। न केवल राहुल बल्कि प्रियंका वाड्रा भी राजीव गांधी पर।

Comment:Cancel reply

Exit mobile version