हिमाचल प्रदेश के मुख्य्मंत्री सुखवेन्द्र सुखु के साथ फोटो खींचाना फर्जी गैंग क़ो अब पड़ेगा भारी*

रविंद्र आर्य

क्रिप्टो करेंसी फर्जीवाड़े गैंग के खिलाफ एसआईटी गठित होने पर होंगी अब घर पकड़

हिमाचल प्रदेश मंडी :
यह क्रिप्टो करेंसी फर्जी गैंग का मामला हिमाचल के मंडी जिले की तहसील सुंदर नगर का है जिसमे पीड़ित व्यापारीयों का आरोप है की आरोपी विजय रैना एवं अमित शर्मा मंडी एवं सुन्दर नगर मे करीब 50 लोगो से करोड़ो का घोटाला कर गायब है, जों की फर्जी कंपनी बनाकर नेटवर्किंग द्वारा मंडी के लोगों क़ो एक दूसरे से जोड़ने का काम करते थे।
फर्जीवाड़े में अमित क़ो राजनीति संरक्षण प्राप्त था। एवं मुख़्यमंत्री के साथ फोटो खींचाकर उसके दुरपयोग करना भी शामिल है, पीड़ित लोगों का आरोप है की सबूत के तोर पर हिमाचल प्रदेश के चीफ मिनिस्टर सुखवेन्द्र सुखु के साथ अमित शर्मा क़ो फोटो मे देखा जा सकता है, जिसमे अमित फोटो का दुरपयोग कर लोगों से करोड़ो की ठगी करके सालों से यह फर्जी लोग अदृश्य है। यह फर्जी नेटवर्किंग कंपनी बीटीसी ट्रेडमार्ट बिड कॉइन सर्कुलर कर क्रिप्टो करेंसी द्वारा घोटाला करके करीब डेढ़ साल से अदृश्य है। 50 पीड़ित लोगों से करीब 35 पीड़ित लोगों के द्वारा पुलिस प्रशासन क़ो तहरीर देने के उपरांत सालों से सुन्दर नगर थाने मे फर्जीवाड़ा करने वाले अमित एवं विजय के खिलाफ एफ आई आर तक नहीं लिखी गई है। यह राजनीति का प्रभाव के कारण है जिसका खुलासा विधायक द्वारा विधानसभा मे मानसून सत्र संज्ञान मे आया है।

बाता दे कि अब जब की यह मुद्दा विधानसभा मे कांगड़ा जिले देहरा के निर्दलीय विधायक होसियार सिंह ने जोरों से उठाया है। जिसमे की कांगड़ा जिले के तमाम सैकड़ो लोगों की शिकायत विधायक द्वारा विधानसभा मे सबूत तोर पर पेश किया था मानसून सत्र के आखरी दिन 2 बजे शुरू हुई जिसमे डिप्टी चीफ मिनिस्टर मुकेश अग्निहोत्री ने तुरंत क्रिप्टो करेंसी की जालसाजी मामलो मे एसआईटी का गठन किया गाया है। जिसमे हिमाचल प्रदेश के सभी जिलों मे फर्जीवाड़ा कर रहे अपराधियों की अब तेजी से धर-पकड़ होंगी।
क्रिप्टोकरंसी के ठगी के मामले हिमाचल के तमाम जिलों मे शिकायत आना एक गंभीर बिषय है, जिसका श्रेय देहरा के निर्दलीय विधायक होशियार सिंह क़ो जाता है। जो की अपने क्षेत्र देहरा के अलावा कांगड़ा जिले एवं हिमाचल के अन्य जिलों मे ठगों की जलसाजी की जानकारी विधानसभा मे विधायक पेश किया जों मुद्दा पीड़ित लोगों के ज़ख्म पर मल्हम का काम कर रहा है। जिसमे लोग अब इस फर्जीवाड़े के खिलाफ बाहर निकल के आ रहे है ऐसा ही एक मामला मंडी मे ठगी के शिकार हुए पीड़ित लोगों का रहा है।

मामला यह है की क्रिप्टो करेंसी फर्जीवाड़े गैंग के खिलाफ एसआईटी गठित होने पर मीडिया द्वारा समाचार सुन जिला मंडी के सुन्दर नगर के सालों से ठगी के शिकार हुए पीड़ित व्यापारीयों नें अब मन बनाया है की हम दुबारा तहरीर पुलिस प्रशासन देकर एफ आई आर लिखानें की मांग करेंगे ओर फर्जी वाड़े गैंग के सदस्यों क़ो धर पकड़ मे एसआईटी टीम का सहयोग करेंगे।

पीड़ित लोगों का कहना है की सुन्दर नगर के करीब 50 लोगों से ठगी का शिकार हुए मे से 35 लोगों की तहरीर क़ो पुलिस प्रसासन ने डेढ़ साल से अनदेखा किया गाया जब की पैसों के बैंक से ट्रांजक्शन का विवरण सबूत के तोर पर दिखाया गाया उसके उपरांत भी कारवाही ना होने के कारण ठगो का मनोवल एवं हौसला जायदा होने पर दोनों लगातार ठगी करते रहे सैकड़ो लोगों से पैसा गमन कर जलसाजी से दो ठग विजय रैना एवं अमित शर्मा भाग खड़े हुए है। जब कि पीड़ित लोग सालों से मनोवैज्ञानिक मानसिक बीमार रहे आर्थिक तंगियों से झुंछते रहे।

जाने जरा की फर्जी कंपनियों यह नेटवर्क कैसे लोगों को फ़साने का कार्य पुरे भारत मे खुलेआम चल रहा है।?

यह नेटवर्किंग एक MLM पर आधारित कंपनीयां होती है। इन फर्जी कंपनी के एडवरटाइजिंग तरीके अनोखे होते है यहाँ तक ऐसी कंपनियों के सेमिनार मे सरकार का पक्ष यह दर्शाते है की यह लीगल है, ओर यह टैक्स के दायरे मे आते है। जाहीर सी बात है यह MLM कंपनी क्या है ओर कैसे काम करती है? आपकों पता होगा। जों सरकार के नियम ओर शर्ते होती है यह बिलकुल नहीं दिखाया जाता ओर वीडियो पूर्णरूप से भी कभी नहीं दिखाया जाता है। सेमिनार आदि मे वित्तमंत्री सीतारमण के वीडियो क़ो हेमशा अधूरा दिखाया जाता है। पर्टिकुलर तारीख को यह बिड कॉइंस लॉन्च करते है। इसका असली काम अपना बिट कॉइन बेचना होता है। ऐसी कंपनीयां अपनें बहुत सारे MLM प्लान लॉन्च करती है। जिसके जरिए लोगों को जोड़ा जाता है ओर यह फर्जी प्लान बेचते है। जिस प्लान मे विस्तार से बताया जाता है की मार्किट मे कॉइन उछाल आने पर 6 महीने मे दुगना हो जाता है, जिस प्लान मे आसानी से लोग फसते चले जाते है।

लेखक रविंद्र आर्य
9953510133

Comment: