Categories
उगता भारत न्यूज़

दादरी नगरपालिका सीट पर भाजपा को आए पसीना : जग भूषण गर्ग ने लोगों से की मार्मिक अपील

दादरी। (संजय कुमार /अजय कुमार आर्य ) दादरी में चल रहे नगर पालिका चेयरमैन के चुनाव में इस समय भाजपा प्रत्याशी को और भाजपा के स्थानीय नेतृत्व को जगभूषण गर्ग की ओर से कड़ी चुनौती मिल रही है। दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहे समर्थन से जहां जगभुषण गर्ग अपने आप में खुश नजर आ रहे हैं वही भाजपा की प्रत्याशी गीता पंडित और उनके समर्थकों को पसीना आ रहे हैं।


जग भूषण गर्ग ने ‘उगता भारत’ को बताया कि इस समय उनके साथ गुर्जर समाज के साथ-साथ ठाकुर समाज और वैश्य समाज पूरी तरह जुड़ा है। इसके अतिरिक्त अन्य सभी जाति बिरादरियों में भी लोगों ने उन्हें अपना भरपूर समर्थन देने का आश्वासन दिया है। श्री गर्ग का कहना है कि लोग इस समय भाजपा की गीता पंडित के कुशासन से मुक्ति चाहते हैं। लोगों की अनेक प्रकार की आपत्तियां हैं और मैं अपने सभी नगर वासियों को यह विश्वास दिलाता हूं कि मैं उनकी सभी शिकायतों को दूर करते हुए पूर्ण समर्पित भाव से दादरी की सेवा करूंगा।
उन्होंने कहा कि मेरे लिए जाति बिरादरी कुछ नहीं होगी बल्कि मैं दादरी की जनता की सेवा करने को अपना सबसे पहला और सबसे बड़ा धर्म समझूंगा। बिना किसी भेदभाव और पक्षपात के मैं लोगों को इंसाफ दिलाने का प्रयास करूंगा। मेरी कोशिश रहेगी कि विकास प्रत्येक गली मोहल्ले और प्रत्येक व्यक्ति के पास पहुंचे। समाज के उपेक्षित लोगों को और शहर की उपेक्षित बस्तियों को मैं विकास में प्राथमिकता पर लूंगा। जिससे कि उन्हें किसी भी प्रकार की कोई परेशानी ना हो। मैं किसी भी व्यक्ति को चेयरमैन की हैसियत से अपनी ओर से बदतमीजी करने की अनुमति नहीं दूंगा और किसी भी बहन भाई के साथ अपमान का व्यवहार करने की भी छूट नहीं दूंगा।
उन्होंने कहा कि मैं दादरी के विकास के लिए मिले धन को खर्च करने के लिए भी एक ऐसी सर्वमान्य समिति का गठन करूंगा जो प्रत्येक क्षेत्र में लोगों को विकास के साथ जोड़े और किसी को भी यह कहने का अवसर ना मिले कि हमारे मोहल्ले के साथ उपेक्षित व्यवहार किया गया है। शासन की नीतियों को लागू करने में किसी भी दृष्टिकोण से प्रमाद नहीं करूंगा।
श्री गर्ग ने कहा कि वर्तमान में नगर के लोगों को जिस प्रकार की परेशानियों से गुजरना पड़ रहा है वह वर्तमान चेयरमैन की गलत नीतियों का परिणाम है। मेरा प्रयास रहेगा कि किसी को भी चेयरमैन से ऊपर लोगों को उत्पीड़ित करने का अधिकार ना दिया जाए। पूर्ण पारदर्शिता के साथ काम करने की आवश्यकता है। मुझे दुख के साथ कहना पड़ता है कि पूर्ण पारदर्शिता का वर्तमान चेयरमैन के कार्यकाल में अभाव रहा है।
उनका यह भी कहना है कि जो लोग मुझे इस समय चुनाव मैदान से हटाने का काम कर रहे हैं या इधर उधर से दबाव बना रहे हैं वह मेरी राजनीतिक हत्या कर देना चाहते हैं । जिससे मैं समाज की नजरों में गिर जाऊं। पर मैं दादरी की जनता के भरोसे पर और दादरी नगरवासियों के सम्मान के लिए खड़ा हूं और अंतिम क्षण तक खड़ा रहूंगा। इसके लिए मुझे कई प्रकार से मानसिक रूप से उत्पीड़ित करने का प्रयास किया जा रहा है, पर मै सब कुछ झेलने के लिए तैयार हूं। दादरी के लोगों के सम्मान से बढ़कर मेरे लिए कुछ नहीं है। मैं उनके लिए जिया हूं और जीता रहूंगा। मेरी एक-एक सांस उनके लिए है और उनका दुख तकलीफ मेरा अपना दुख तकलीफ है।
श्री गर्ग ने कहा कि मैं सेवा के लिए मैदान में हूं और सेवा के लिए ही रहूंगा। सेवा के लिए जिया हूं और सेवा के लिए ही जीता रहूंगा। सेवा मेरे जीवन का संस्कार है और इस संस्कार को मैं दादरी की जनता के साथ एकाकार कर देना चाहता हूं। यदि मुझे मौका मिलता है तो मैं निश्चित रूप से सेवा के अपने संस्कार के आधार पर दादरी का कायापलट करने का हर संभव प्रयास करूंगा। मैं जानता हूं कि कुछ लोग दादरी के इलेक्शन को हिंदू-मुस्लिम करके लोगों की धार्मिक भावनाओं से खिलवाड़ करने का प्रयास कर रहे हैं और इस आधार पर ही अपना अंतिम दांव खेल रहे हैं। पर दादरी के लोगों ने भी अपना मन बना लिया है और वह अपना निर्णय आगामी चुनाव के दिन देकर बता देंगे कि वे इस प्रकार की बातों में ना तो आ सकते थे और ना आए।
इस प्रकार श्री गर्ग ने लोगों से मार्मिक अपील कर चुनाव परिणाम को अपने पक्ष में करने का प्रयास किया है। यद्यपि चुनाव परिणाम को लेकर हम कुछ नहीं कह सकते, पर इस समय श्री गर्ग के हौसले बुलंदी पर हैं और वे इस बात से पूर्णतया आश्वस्त हैं कि नगर की जनता का समर्थन उन्हें इस प्रकार मिलेगा कि वह चुनाव अवश्य जीतेंगे।

Comment:Cancel reply

Exit mobile version