Categories
Uncategorised

डॉ आर्य की “हिंदुस्तान में हिंदू का अस्तित्व” नामक पुस्तक का हुआ विमोचन

ग्रेटर नोएडा । यहां अंसल सोसाइटी में अखिल भारत हिंदू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पंडित बाबा नंद किशोर मिश्र और सांस्कृतिक गौरव घोष के वरिष्ठ पदाधिकारी विनोद कुमार सर्वोदय द्वारा प्रसिद्ध इतिहासकार एवं लेखक डॉ राकेश कुमार आर्य के 56 वे जन्मदिवस पर उनकी 64 वी पुस्तक ‘हिंदुस्तान में हिंदू का अस्तित्व’ का विमोचन किया गया।
इस अवसर पर बोलते हुए अखिल भारत हिंदू महासभा के अध्यक्ष पंडित बाबा नंद किशोर मिश्र ने कहा कि हिंदुस्तान हिंदुओं की अंतिम शरण स्थली है। यहां पर भी हिंदू के लिए जिस प्रकार के कुचक्र रचे जा रहे हैं वह चिंता का विषय है। जबकि सांस्कृतिक गौरव घोष के वरिष्ठ पदाधिकारी श्री विनोद कुमार सर्वोदय ने कहा कि हिंदुस्तान नाम से ही स्पष्ट हो जाता है कि यह हिंदू राष्ट्र है। उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान में रहकर भी जो लोग हिंदुस्तान के खिलाफ षड्यंत्र कर रहे हैं उनको पहचान कर उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई करने का समय अब आ गया है।
पुस्तक के बारे में जानकारी देते हुए पुस्तक के लेखक डॉ राकेश कुमार आर्य ने कहा कि देश के 9 प्रदेशों में हिंदू अल्पसंख्यक हो गया है। जबकि कई प्रदेशों में जनसांख्यिकीय आंकड़े गड़बड़ा कर हिंदुओं को मिटाने का षड्यंत्र रचा जा रहा है। भारत में सबको रहने का अधिकार है पर एक वर्ग को मिटाकर उसे इतिहास बना देने का अधिकार किसी को नहीं है।
इस अवसर पर सत्य सनातन संस्कृति सेवा समिति के सौजन्य से विभिन्न संगठनों के वरिष्ठ पदाधिकारियों की एक बैठक आहूत की गई थी। जिसमें भारत विरोधी लोगों के विरुद्ध सरकार को कठोर निर्णय लेने के लिए प्रस्ताव पारित किया गया। बैठक में आर्य समाज के वरिष्ठ नेता महेंद्र सिंह आर्य, वरिष्ठ अधिवक्ता देवेंद्र सिंह आर्य, सरपंच रामेश्वर सिंह, देव मुनि जी, आचार्य दिवाकर, मोहन देव शास्त्री, प्रताप सिंह आर्य, प्रो0 विजेंद्र सिंह आर्य, दिवाकर आर्य, विजेंदर सिंह आर्य, रामकुमार वर्मा, राकेश यादव, रविंद्र आर्य, सत्येंद्र कुमार आर्य आदि उपस्थित थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता आर्य समाज गाजियाबाद के प्रधान तेजपाल सिंह आर्य द्वारा की गई ।।जबकि कार्यक्रम का संचालन कार्य युवा नेता आर्य सागर खारी द्वारा किया गया।

Comment:Cancel reply

Exit mobile version