Categories
उगता भारत न्यूज़

‘नरेंद्र मोदी विचार मंच’ के राष्ट्रीय संयोजक रवि चाणक्य द्वारा ‘उगता भारत’ के कैलेंडर 2021 का किया गया विमोचन

 

ग्रेनो । (अजय आर्य) यहां ‘उगता भारत’ के कैलेंडर 2021 का विमोचन कार्य संपन्न हुआ। नरेंद्र मोदी विचार मंच के राष्ट्रीय संयोजक रवि चाणक्य ने विमोचन के इस अवसर पर कहा कि ‘उगता भारत’ समाचार पत्र कैलेंडर के माध्यम से भारतीय संस्कृति का प्रचार प्रसार करने में अग्रणी भूमिका निभा रहा है। उन्होंने कहा कि इस कैलेंडर में सर्वत्र भारतीयता का पुट दिखाई देता है । श्री चाणक्य ने कहा कि इस कैलेंडर में जिस प्रकार राष्ट्रीय/ अंतरराष्ट्रीय दिवसों और देश के क्रांतिकारी महापुरुषों की जयंती , उनके बलिदान दिवस और पुण्य तिथियों को उकेरा गया है वह अपने आप में बहुत ही विलक्षण बात है।

जिससे युवाओं को बहुत कुछ सीखने को मिलता है । उन्होंने कहा कि इस प्रकार के कैलेंडर यदि विद्यालयों में लगवाए जाएं तो वहां अध्यापकों व प्रबंधक वर्ग को अपने छात्र छात्राओं को अपने क्रांतिकारियों के इतिहास को समझाने में बड़ी सहायता मिल सकती है।


श्री चाणक्य ने कहा कि भारतीय इतिहास की परंपराओं को वैश्विक मान्यता दिलवाने और भारत को विश्व गुरु के रूप में स्थापित कराने के लिए दृष्टिकोण से इस प्रकार के समाचार पत्रों और पत्रिकाओं की आज बहुत आवश्यकता है। उन्होंने इस बात पर प्रसन्नता व्यक्त की कि ‘उगता भारत’ समाचार पत्र प्रत्येक क्षेत्र में सफलता के कीर्तिमान स्थापित कर रहा है और भारतीयता को वैश्विक मंचों तक पर बड़ी स्पष्टता के साथ प्रकट कर रहा है।
किसने मोचन कार्य में ‘उगता भारत’ समाचार पत्र के चेयरमैन श्री देवेंद्र सिंह आर्य , पत्र के संपादक डॉक्टर राकेश कुमार आर्य , संपादक मंडल के पदाधिकारी श्रीनिवास आर्य , चाहत राम , आरआर भाटी व ओमवीरसिंह भाटी आदि उपस्थित थे।

Comment:Cancel reply

Exit mobile version