Categories
उगता भारत न्यूज़

मोदी सरकार का 20 लाख का पैकेज जनहितकारी नीतियों का प्रतीक, हिंदू महासभा करती है समर्थन : संदीप कालिया

माइग्रेशन राशन कार्ड भी बताया सरकार की दूरदर्शिता का प्रतीक ।

नई दिल्ली । ( अजय आर्य ) अखिल भारत हिंदू महासभा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष श्री संदीप कालिया ने कहा है कि प्रधानमंत्री श्री मोदी द्वारा अभी हाल ही में 20 लाख के जिस पैकेज की घोषणा की गई है वह उनकी सरकार की प्रगतिशीलता और उनकी गरीब व देश के हर जरूरतमंद आदमी को दृष्टिगत रखते हुए बनाई गई नीतियों को स्पष्ट करने का स्पष्ट प्रमाण है । श्री कालिया ने प्रधानमंत्री की इस योजना का स्वागत करते हुए कहा कि अखिल भारत हिंदू महासभा उनकी इस प्रकार की जनहितकारी नीतियों का समर्थन करती है । साथ ही उन्होंने इस बात पर भी प्रसन्नता व्यक्त की कि प्रधानमंत्री श्री मोदी पूरे देश के किसी भी प्रांत के रहने वाले व्यक्ति के राशन कार्ड को कहीं पर भी मान्यता दिलाए जाने की दिशा में भी ठोस कार्यवाही कर रहे हैं।

ज्ञात रहे कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को देश के नाम दिए अपने संदेश में कहा था कि कोरोना का संकट अभूतपूर्व है और यह संकट भारत के लिए नए संकेत, संदेश और अवसर लेकर आया है ।उन्होंने कहा था कि अब हमारा आत्मनिर्भर बनना ही एक रास्ता है। मोदी ने इस दौरानअर्थव्यवस्था को गति देने के लिए 20 लाख करोड़ रुपए के पैकेज की घोषणा कर दी है। इस पैकेज से जिन लोगों को ज्यादा फायदा मिलने की उम्मीद है, उनमेंलैंड, लेबर, लिक्विडिटी और लॉ का शामिल हैं। प्रधानमंत्री ने इन चार एल को ही प्रमुखता दी है।
इसी पर फोकस करते हुए हिंदू महासभा के नेता ने कहा कि जिस देश के प्रधानमंत्री की ऐसी सोच और ऐसा चिंतन होता है वह देश निश्चय ही कोरोना जैसी महामारी से मुक्त हो सकता है और इससे भी बड़े किसी भी संकट पर विजय प्राप्त कर सकता है । श्री कालिया ने कहा कि नेतृत्व का मजबूत इच्छा शक्ति संपन्न होना बहुत आवश्यक है । तभी हम किसी भी प्रकार की समस्या से निजात पा सकते हैं । यह संतोष का विषय है कि प्रधानमंत्री श्री मोदी इस प्रकार की इच्छाशक्ति वाले नेता हैं।
प्रधानमंत्री ने कहा था कि ये आर्थिक पैकेज देश के उस श्रमिक के लिए है, देश के उस किसान के लिए है जो हर स्थिति, हर मौसम में देशवासियों के लिए दिन रात परिश्रम कर रहा है। इसे एक तरह से मेक इन इंडिया के रूप में तैयार किया गया है। एसोचैम के जनरल सेक्रेटरी दीपक सूद ने कहा कि हम पिछले एक महीने से सरकार के साथ 200-300 अरब डॉलर के पैकेज की मांग कर रहे थे। आखिरकार हमारी मांग पूरी हुई है। अब यह देखा जाएगा कि आगे किस तरह से इसे अलोकेट किया जाएगा।
इस पर हिंदू महासभा के नेता ने कहा कि मजदूर और किसान किसी भी देश की अर्थव्यवस्था की रीढ़ होते हैं । यह दुर्भाग्यपूर्ण तथ्य है कि कांग्रेस की सरकारों के समय में देश के मजदूर और किसान की उपेक्षा होती रही । यही कारण रहा कि देश के एक खास वर्ग को नजर में रखकर नीतियां बनाई जाती रही और देश की रीढ़ अर्थात मजदूर और किसान की उपेक्षा होती रही । उन्होंने कहा कि अब निश्चय ही किसान और मजबूत होगा और मजदूर भी मजबूर न होकर मजबूत होते हुए आगे बढ़ेगा । जिससे हम गरीबी जैसी महामारी से भी मुक्त हो सकेंगे।
उन्होंने कहा कि देश में जो सबसे ज्यादा प्रभावित सेक्टर हैं उसमें प्रमुख रूप से टूरिज्म, होटल, रिटेल, रियल इस्टेट, एविएशन, ऑटोमोबाइल और इलेक्ट्रॉनिक सेक्टर हैं। हालांकि हर सेक्टर किसी न किसी तरह से प्रभावित हैं, पर यह सेक्टर डायरेक्ट प्रभावित हैं, जिन्हें पैकेज की आवश्यकता थी। उनका कहना है कि यह पैकेज एमएसएमई सहित जब छोटे लोगों तक जाएगा तो इससे देश की अर्थव्यवस्था को मजबूती मिलेगी । हिंदू महासभा के नेता ने कहा कि इस पैकेज से देश के गरीबों और जरूरतमंदों के साथ एमएसएमई सेक्टर को राहत मिलेगी। साथ ही जब अर्थव्यवस्था चलेगी तो आम आदमी को भी राहत मिलेगी। लैंड, लेबर, लिक्विडिटी और लॉ के फोकस से मेक इन इंडिया को मजबूती मिलेगी।
‘ उगता भारत’ के साथ एक विशेष बातचीत में श्री कालिया ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी द्वारा राशन कार्ड को जिस प्रकार सारे देश में स्वीकृति दिलाने की दिशा में कार्य किया जा रहा है , इससे भी देश के लोगों को बहुत अधिक सुविधा मिलेंगी और उन्हें अनावश्यक किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा । इससे मजदूर लोगों को विशेष लाभ होगा । श्री कालिया ने कहा कि अखिल भारत हिंदू महासभा सरकार की ऐसी जनहितकारी नीतियों का स्वागत करती है और अपेक्षा करती है कि ऐसे जनहितकारी निर्णय मोदी सरकार भविष्य में भी लेती रहेगी।

Comment:Cancel reply

Exit mobile version