Categories
उगता भारत न्यूज़

ऋचा भारती को परेशान करना कहीं कांग्रेस की हेमंत सरकार को अस्थिर करने की चाल तो नहीं : डीसी पोद्दार

जमशेदपुर । (विशेष संवाददाता ) यह बहुत ही दुखद बात है कि बिना किसी पूर्व सूचना के रांची के पिठोरिया में ऋचा भारती के घर में पांच से छह पुलिसकर्मी आए और उनका मोबाइल लेकर चलें गए । जब उनसे पूछा गया कि कोई वारंट हो तो दिखाए तो इस पर पुलिस के द्वारा चुप्पी साध ली गयी । पुलिस की इस प्रकार की कार्यवाही को निंदनीय और किसी महिला के लिए अपमानजनक बताते हुए अखिल भारत हिंदू महासभा के प्रांतीय अध्यक्ष धर्म चन्द्र पोद्दार ने कहा कि उनकी पार्टी इस प्रकार के पुलिसिया आचरण की आलोचना करती है।

प्रदेश अध्यक्ष धर्म चंद्र पोद्दार ने बताया कि सामान जब्ती की सूची देंने हेतु जब पुलिसकर्मियों को कहा गया तो बोले कि बाद में दिया जाएगा , लेकिन दिया नहीं गया । उन्होंने कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि ऋचा भारती को परेशान करके हेमंत सरकार को बदनाम करने का काम किया जा रहा है । श्री पोद्दार ने कहा कि यद्यपि अखिल भारत हिंदू महासभा प्रदेश सरकार की कई नीतियों की आलोचक रही है परंतु राष्ट्र हित में उचित कार्यों के लिए हम सरकार की प्रशंसा भी करते हैं और उसे सहयोग देने में भी हमें कोई संकोच नहीं है। हेमंत सरकार अच्छा काम कर रही है लेकिन इस प्रकार की जो घटनाएं हो रही है उनसे ऐसा प्रतीत होता है कि कुछ लोग जहां कार्रवाई होनी चाहिए वहां नहीं करके सही लोगों को परेशान करके हेमन्त सरकार को बदनाम करने का काम कर रहे है । उन्होंने कहा कि कांग्रेस प्रदेश सरकार को दबाव में लेकर कुछ गलत निर्णय लिवाना चाहती है। जिसमें लगता है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री दबाव में नहीं आ रहे हैं तो बहुत संभव है कि कांग्रेस अपनी चालों को सफल करने के लिए ऐसे घिनौने स्तर पर उतर आई हो।
ऋचा भारती को कुछ समय पहले कोर्ट ने आदेश दिया था कि वह कुरान की प्रतियां बांटे इस प्रकार के आदेश के पीछे भी कुछ लोगों की गलत मंशा है ।
अभी कोरोना का संक्रमण काल चल रहा है । अभी हाल में पिठोरिया थाना क्षेत्र के कोकदोरो गांव के एक घर से पुलिस ने 10 नेपाली मुस्लिम जो जमात में आए थे की पहचान की थी और उन्हें क्वांटराइन में भेजा था यह क्वांटराइन का खर्च इन लोगों को 14 दिन रखने का जो खर्च आएगा उसकी वसूली की कार्रवाई होनी चाहिए और जुर्माना भी लगाया जाना चाहिए।
इन लोगों ने इस प्रकार से राज्य की पुलिस और प्रशासन को परेशान करने का काम किया है । श्री पोद्दार ने कहा कि हमारी मांग है कि कार्रवाई तो इन लोगों पर होनी चाहिए थी, जो सीधे-साधे लोग हैं उन पर वहां की पुलिस के द्वारा कार्रवाई किया जाना अत्यंत ही दुखद है ।
पिठोरिया थाना प्रभारी की अदूरदर्शिता एवं अज्ञात लोगों से (संभवत कांग्रेस के लोगों से) प्रभावित होकर कार्रवाई करना क्षेत्र में क्षोभ का विषय हो गया है ।
पुलिस के उच्चाधिकारियों को चाहिए कि ऐसे कर्तव्यहीन थाना प्रभारी से गहरी पूछताछ कर मामले की तह तक पहुंचने का काम करे और संलिप्त लोगो पर दंडात्मक कार्रवाई भी करे ।
पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि यह सत्य है कि कांग्रेस के समर्थन से हेमंत सरकार चल रही है लेकिन कई मामलों में यह देखा गया है कि कांग्रेस के द्वारा समर्थन दिए जाने के बावजूद हेमंत सरकार सत्य के रास्ते पर चलने का काम कर रही है । किसी के दबाव में आकर काम नहीं कर रही है । इस बात को सभी को अच्छी तरह समझ लेना चाहिए । फिर वह कौन लोग हैं जो पुलिस को अपने हिसाब से चला रहे हैं , इसकी जांच होनी चाहिए और ऐसे लोगों को दंडित किया जाना चाहिए ।
श्री पोद्दार ने आगे कहा कि हिंदू महासभा जब भी जैसी भी आवश्यकता पड़ेगी ऋचा भारती को और उनके पिता प्रकाश पटेल जी को हर संभव सहायता करेगी ।

Comment:Cancel reply

Exit mobile version