Categories
उगता भारत न्यूज़

ईरानी नेता खुमेनी द्वारा हिंदुओं को आतंकी कहे जाने के विरोध में : अखिल भारत हिंदू महासभा ने किया नई दिल्ली स्थित ईरानी राजदूत आवास के समक्ष प्रदर्शन

नई दिल्ली। ( सत्यजीत कुमार ) चौबीसों घंटे आतंक की बात करने वाला ईरान भी भारत को और भारत के हिंदुत्व को आतंकवादी कह रहा है । जिसके बारे में सारी दुनिया जानती है कि वह किस प्रकार खुद में आतंकिस्तान बन चुका है । सबसे अधिक खूनखराबा मजहब के नाम पर करने वाले ईरान के नेता यह नहीं जानते कि उनके दामन पर खून के कितने दाग हैं और वह सर्वथा शांतिप्रिय हिंदू धर्म को आतंक का पर्याय कहकर कितना बड़ा पाप कर रहे हैं ? यह कहना है अखिल भारत हिंदू महासभा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष संदीप कालिया का , जो यहां पर ईरानी राजदूतावास के समक्ष प्रदर्शन कर रहे अखिल भारत हिंदू महासभा के कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे ।

अभी कुछ समय पूर्व ईरानी नेता जूनियर अयातुल्लाह खुमैनी द्वारा हिंदुओं को आतंकी कहकर हिंदू आतंकवाद की बात कही गई थी जिससे हिंदू जन भावनाओं को ठेस पहुंची थी । अब इसे लेकर अखिल भारत हिंदू महासभा के द्वारा नई दिल्ली स्थित ईरानी दूतावास पर प्रदर्शन किया गया और ईरानी राजदूत को संबोधित ज्ञापन भी सौंपा गया।

ज्ञापन में अखिल भारत हिंदू महासभा ने कहा है कि यह ऐतिहासिक प्रमाणों से स्पष्ट है कि दुनिया में सनातन धर्म में विश्वास रखने वाले हिंदू सबसे अधिक शान्त , ईमानदार और विश्व शांति की बात करने वाले लोग होते हैं । ज्ञापन के बारे में जानकारी देते हुए पार्टी के प्रवक्ता मनीष पांडे ने बताया कि उक्त ज्ञापन में उनकी पार्टी ने स्पष्ट किया है कि संसार का सर्वाधिक मानवीय धर्म सनातन धर्म है , जो वास्तविक भाईचारे की बात करता है । इसके उपरांत भी अयातुल्लाह खुमैनी के द्वारा हिंदुओं के बारे में ऐसी गैर जिम्मेदाराना बातों की अखिल भारत हिंदू महासभा कड़ी निंदा करती है और ईरान सरकार से अपना विरोध प्रकट करती है ।

अखिल भारत हिंदू महासभा के नेताओं ने कहा है कि जब संसार में सर्वत्र इस्लामिक आतंकवाद की कड़ी निंदा हो रही है और इस्लामिक आतंकवाद के कारण संपूर्ण संसार आतंकवाद की लपटों में झुलस रहा है तब ईरान के नेता को इस्लामिक आतंकवाद और जेहाद की बातों में लगे अपने मजहबी लोगों को इससे दूर रहने की नसीहत देनी चाहिए थी। परंतु उन्होंने ऐसा न करके शांत रहने वाले सनातनी हिंदुओं को आतंकी कहकर न केवल अपने पद की गरिमा को भंग किया है बल्कि दुनिया को सांप्रदायिक खेमों में बांटने का भी कार्य किया है , जिसकी जितनी निंदा की जाए उतना कम है। ईरान के नेता ने ऐसा करके भारत के साथ अपनी पारंपरिक मित्रता की भावना को भी ठेस पहुंचाई है और भारत के आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप करने की चेष्टा की है। जिसे अंतरराष्ट्रीय कूटनीतिक क्षेत्र में भी उचित नहीं माना जा सकता।

अखिल भारत हिंदू महासभा ईरानी नेता के इस बयान की निंदा करते हुए ईरान की सरकार से उनकी इस आपत्तिजनक टिप्पणी के लिए क्षमा याचना करने की मांग करती है।

ज्ञापन देने वालों में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बाबा पंडित नंदकिशोर मिश्र , कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष संदीप कालिया , वरिष्ठ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ राकेश कुमार आर्य , राष्ट्रीय महामंत्री एसडी विजयन कार्यालय सचिव नीरपाल भाटी , श्रीमति राज्यश्री, सहित रविंद्र आर्य , हीरेंद्रकांत शर्मा एडवोकेट , राहुल चौधरी आदि उपस्थित थे।

Comment:Cancel reply

Exit mobile version