सरकारी चकरोड को कब्जाने वालों पर अब होगी कठोर कार्रवाई : एसडीएम दादरी

दादरी । ( संवाददाता ) उपजिलाधिकारी दादरी का कहना है कि सरकारी संपत्ति पर अवैध अतिक्रमण करने वाले लोगों के विरुद्ध अब कठोर कार्रवाई की जाएगी । उन्होंने कहा कि विशेष रूप से सरकारी चकरोड को क्षतिग्रस्त करने या तोड़कर समाप्त करने या अपने खेत में मिलाने वाले काश्तकारों के विरुद्ध अब विशेष कठोर कार्यवाही की जाएगी ।

उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने सरकारी चकरोड़ को बाधित कर उन्हें मौके पर समाप्त किया है उन्होंने न केवल सरकारी संपत्ति को छतिग्रस्त किया है बल्कि जनता को भी परेशानियां में डाला है।

,’ उगता भारत ‘ को एक विशेष बातचीत में एसडीएम दादरी श्री राजीव राय ने कहा कि सरकारी संपत्ति को सुरक्षित रखना और लोगों को आने जाने में सुविधा प्रदान करना उनकी प्राथमिकता है । इसके लिए जो भी लोग बाधक होंगे उनके विरुद्ध कड़ी कानूनी कार्यवाही की जाएगी । श्री राय ने कहा कि चकबंदी के दौरान चकरोड इसीलिए प्रदान की जाती है कि लोगों को अपने चकों पर पहुंचने में सुविधा हो लेकिन जिन लोगों ने सरकारी चकरोड़ को समाप्त कर दिया है या मौके पर अपने-अपने चकों में मिला लिया है उन्होंने चकबंदी के इस उद्देश्य को ही समाप्त कर दिया है । जिस कारण बहुत से लोगों को अपने खेतों पर पहुंचने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। अतः ऐसे में वह अपने स्तर पर विशेष कार्यवाही अभियान दल तैयार कर रहे हैं।

Comment: