हिंदू महासभा के वरिष्ठ नेता तुलसीदास चांदना नहीं रहे

आगरा । ( विशेष संवाददाता ) अखिल भारत हिंदू महासभा के वरिष्ठ नेता पूर्व आईएएस अधिकारी तुलसीदास चांदना का देहांत हो गया है । इस संबंध में जानकारी देते हुए उनके सुपुत्र हरीश चांदना ने बताया कि श्री चांदना 102 वर्ष के थे । जिनका विगत 21 सितंबर को देहांत हो गया है उनकी अंत्येष्टि 22 सितंबर को विद्युत मोक्षधाम आगरा में संपन्न हुई ।
पिछले कुछ समय से वह अस्वस्थ अनुभव कर रहे थे । श्री चांदना अंतिम समय तक सक्रियता के साथ हिंदू महासभा के चिंतन होर विचारधारा प्रति समर्पित रहे और संगठन की विचारधारा को आगे बढ़ाने के लिए किसी न किसी प्रकार से कार्य करते रहें।
श्री चांदना के निधन पर अखिल भारत हिंदू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष बाबा नंद किशोर मिश्र ने अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि श्री चांदना के जाने से संगठन को और हिंदू जगत को अपूर्णीय क्षति हुई है । उन जैसे चिंतनशील व्यक्तित्व कम मिलते हैं । जिन्होंने अपना संपूर्ण जीवन हिंदू राष्ट्र निर्माण की प्रक्रिया को मजबूत करने में लगा दिया । संगठन के कार्यकारी अध्यक्ष संदीप कालिया ने कहा कि श्री चांदना जी का जीवन हमारे लिए प्रेरणामयी रहा और आजीवन हम उनके आदर्शों को आगे बढ़ाने के लिए संघर्ष करते रहेंगे । संगठन के वरिष्ठ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ राकेश कुमार आर्य ने कहा कि श्री चांदना जी के जाने से आज एक युग का अंत हुआ है। जिन्होंने अपने व्यक्तित्व से हम सबके जीवन में अमिट छाप छोड़ी , आज वह उजाला कहीं विलीन हो गया है । इसके उपरांत भी हमारा प्रयास रहेगा कि उस उजाले को हमेशा हम अपने दिलों में संजोकर रखें और संसार को उसकी विचारधारा से सिंचित करने के लिए कार्य करते रहें।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *