प्रधानमंत्री मोदी ने बढ़ाया विदेशों में भारत का सम्मान : रवि चाणक्य

गाजियाबाद ।मिशन न्यू इंडिया के राष्ट्रीय संयोजक रवि चाणक्य ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी कि मोदी सरकार ने 2014 में सत्ता संभालने के बाद से ही विदेशों में देश का मान सम्मान बढ़ाने के एक से बढ़कर एक प्रशंसनीय कार्य किए हैं । उन्होंने कहा कि आज भारत को भारत के रूप में समझने मानने व जानने वाले लोगों की विदेशों में संख्या में पर्याप्त वृद्धि हुई है । यह तभी संभव हुआ है जब केंद्रीय नेतृत्व मजबूती से देश की अस्मिता का सम्मान करना अपना राष्ट्रीय दायित्व समझ रहा है ।

उन्होंने ‘ उगता भारत ‘ के साथ एक विशेष बातचीत में कहा कि भारत को भारत के रूप में प्रस्तुत करने में नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री के रूप में एक सफल प्रधानमंत्री कहे जाएंगे । वह स्वयं न केवल भारतीय परिधान का ध्यान रखते हैं बल्कि भारतीय भाषा का भी ध्यान रखते हैं और विदेशों में बड़े शान व सम्मान के साथ अपनी राष्ट्रभाषा हिंदी में लोगों को संबोधित करते हैं । देश के प्रति उनके भीतर न केवल विशेष सम्मान है बल्कि कुछ ऐसी विशेष योजनाएं भी हैं जिनसे देश प्रगतिशील राष्ट्र न रहकर विकसित राष्ट्र की श्रेणी में पहुंचे और इससे भी आगे बढ़कर विश्व गुरु बने ।
उन्होंने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री श्री मोदी ने धारा 370 35a को हटाने का साहसिक निर्णय लिया । अब उनसे अपेक्षा की जाती है कि वह जनसंख्या नियंत्रण पर भी ठोस निर्णय लेंगे और साथ ही एनआरसी को भी समस्त देश में लागू करेंगे ।उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी जो कहते हैं वही करते हैं ।अब समान नागरिक संहिता को लागू करने की बड़ी पहली भी करने की उनसे अपेक्षा की जाती है।

Comment: