सोशल मीडिया पर अपमानजनक टिप्पणी करना होगा दंडनीय : जिलाधिकारी

बुलंदशहर नगर पालिका अध्यक्ष तथा राजनैतिक दलों के पदाधिकारियों की जिला प्रशासन के साथ बैठक
बुलन्दशहर (सू0वि0), 04 नवम्बर 2019
जिलाधिकारी श्री रविन्द्र कुमार एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री संतोष कुमार सिंह द्वारा कलेक्ट्रेट स्थित जिला पंचायत सभागार में जनपद के नगर निकायों के अध्यक्ष तथा राजनैतिक दलों के पदाधिकारियों एवं पेट्रोल पम्प एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ बैठक आहूत की गई। जिलाधिकारी ने बैठक में कहा कि आगामी दिनों में अयोध्या प्रकरण में मा0 सर्वोच्च न्यायालय द्वारा निर्णय दिया जाना है जिसके परिप्रेक्ष्य में जनपद में कानून एवं शान्ति व्यवस्था को बनाये रखने में आप सभी सम्मानित जनों का सहयोग अपेक्षित है। उन्होंने कहा कि आप सभी का प्रभाव अपने-अपने क्षेत्रों में अधिक है और आपकी बातों को आमजन द्वारा बड़े ही सहज भाव के साथ सुनते हुए उन पर अमल भी किया जाता है। उन्होंने नगर पालिका अध्यक्षों से अपील की कि वह अपने वार्डो में सभासद एवं सम्मानित नागरिकों के साथ बैठक कर उन्हंे आपसी भाईचारे के साथ रहने एवं जो भी निर्णय आये उसे सहज भाव से स्वीकार करने के लिए प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि निर्णय किसी के भी पक्ष में आये उससे हमें किसी भी प्रकार से विचलित नहीं होना है और बिना किसी हर्ष एवं विरोध के निर्णय को स्वीकार करना है। इस मौके पर हमें अपने भाईचारे का एक प्रमाण देते हुए जनपद में शान्ति व्यवस्था को कायम रखना होगा।
बैठक में राजनैतिक दलों के पदाधिकारियों से भी इस मौके पर अपना सहयोग देने एवं अपने कार्यकत्र्ताओं के माध्यम से जन-जन को इसके लिए प्रेरित करने की अपील की गई। इस मौके पर राजनैतिक दलों के पदाधिकारियों एवं अन्य संभ्रान्त लोगों द्वारा सुझाव प्रस्तुत करते हुए यह आश्वासन दिया कि उनके द्वारा प्रशासन का पूर्ण सहयोग किया जायेगा। जिलाधिकारी द्वारा यह भी बताया गया कि सोशल मीडिया पर किसी भी प्रकार की आपत्तिजनक टिप्पणी करने एवं उसे आगे फारवर्ड करने पर आईटी एक्ट की धाराओं में कठोर कार्यवाही भी की जायेगी। इसके लिए वह अपने स्तर से सभी को अवगत करायें कि किसी भी प्रकार की अफवाहों पर ध्यान न दें और किसी भी प्रकार के मैसेज को आगे फारवर्ड न करें जिससे शान्ति व्यवस्था न बिगड़ पाये। बैठक में ज्वाइन्ट मजिस्ट्रेट सुश्री ईशाप्रिया, अपर जिलाधिकारी प्रशासन श्री रवीन्द्र कुमार, पुलिस अधीक्षक देहात श्री हरेन्द्र कुमार सहित नगर पालिका अध्यक्ष, राजनैतिक दलांे के पदाधिकारी एवं पेट्रोल पम्प एसोसिएशन के पदाधिकारी उपस्थित रहे।
जिलाधिकारी की अध्यक्षता में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन तहसील सदर में
बुलन्दशहर (सू0वि0), 04 नवम्बर 2019
तहसील सदर के सभागार में जिलाधिकारी श्री रविन्द्र कुमार की अध्यक्षता में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन दिनांक 05 नवम्बर को प्रातः 10 बजे से किया जायेगा। सम्पूर्ण समाधान दिवस में जिलाधिकारी द्वारा फरियादियों की समस्याओं/शिकायतों को सुनते हुए उनका निस्तारण मौके पर उपस्थित संबंधित विभागांे के अधिकारियों से कराया जायेगा। समाधान दिवस में समस्त जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहकर अपने विभाग से संबंधित शिकायतांे को सुनते हुए उनका निस्तारण करेंगे।
—————————————

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: