Categories
मुद्दा

जितना कीचड़ उछालोगे, कमल उतना ही खिलेगा, पीएम मोदी का विपक्ष पर जोरदार हमला

उगता भारत ब्यूरो

नई दिल्ली। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 8 फरवरी को लोकसभा में अपना 88 मिनट का भाषण दिया। अब राज्यसभा में भी अपनी उपस्थिति दर्ज करवा रहे हैं। पीएम मोदी ने राज्यसभा में जमकर कांग्रेस पर निशाना साधा। पीएम ने अपने अंदाज में लोकसभा में कांग्रेस के सभी आरोपो का करारा जवाब दिया था अब राज्यसभा में भी पीएम ने अपने चुटकी वाले अंदाज में कांग्रेस के सवालों का जवाब दिया।

पीएम मोदी का कांग्रेस पर निशाना

पीएम मोदी ने कहा कि देश जिन असंख्य समस्याओं का सामना कर रहा है, उनका समाधान कांग्रेस ने कभी नहीं खोजा। पीएम मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे पर तंज कसा और कहा कि, “जब मैं 2014 में प्रधानमंत्री बना, तो मैंने देखा कि कांग्रेस ने हर जगह समस्याएं और मुद्दे पैदा किए, भले ही वे मुद्दे भारत के समग्र विकास के लिए एक मजबूत नींव बनाना चाहते हो लेकिन कांग्रेस ने हमेशा विरोध किया।”

पीएम मोदी ने कहा कि कुछ सदस्यों के भाषण और बयान बेहद निराशाजनक हैं।पीएम मोदी ने विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा कि कीचड़ उसके पास था, मेरे पास गुलाब ‘कीचड़ उसके पास था, मेरे पास गुलाल, जो भी जिसके पास था, उसने दिया उछाल’ जितना कीचड़ उछालोगे कमल उतना ही खिलेगा। इसलिए कमल खिलाने में आपका प्रत्यक्ष या परोक्ष जो भी योगदान है मैं उनका भी आभार व्यक्त करता हूं। 2014 के बाद मैंने देखा कि उन्होंने गड्ढे ही गड्ढे कर दिए थे।

पीएम मोदी ने राज्यसभा में धन्यवाद प्रस्ताव पर जवाब दिया

विपक्षी दल सदन में नारेबाजी कर रहे हैं और ‘मोदी-अडानी भाई भाई’ के नारे लगा रहे हैं। राज्यसभा के सभापति सदस्यों से मर्यादा का पालन करने और अपनी सीट लेने के लिए कह रहे हैं। विपक्षी सदस्यों ने पीएम मोदी के भाषण को बाधित किया, अडानी समूह के खिलाफ आरोपों की जेपीसी जांच की मांग करते हुए वेल ऑफ द हाउस में भीड़ विपक्षी पार्टियां लगातार सदन में ‘मोदी-अडानी भाई भाई’ के नारे लगा रही हैं जबकि पीएम मोदी का बोलना जारी है। विपक्षी दल ‘मोदी जी शरम करो’ के नारे लगा रहे हैं।

Comment:Cancel reply

Exit mobile version