Categories
देश विदेश

पाकिस्तान के वित्त मंत्री का अमेरिका में हुआ चोर चोर के नारों से स्वागत

पाकिस्तान के वित्त मंत्री इशाक डार
पाकिस्तान की हरकतों की वजह से पूरी दुनिया में उसकी छवि धूमिल हो चुकी है। यही कारण है कि सार्वजनिक और वैश्विक मंचों में भी उसे विरोध का सामना करना पड़ता है। हालिया घटना अमेरिका से सामने आयी है। वहाँ पाकिस्तान के वित्त मंत्री इशाक डार को ‘चोर-चोर…’ के नारों का सामना करना पड़ा है। इन नारों के बाद इशाक डार के साथी नेता ने नारेबाजी करने वालों को गालियाँ दी हैं। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पाकिस्तान के वित्त मंत्री इशाक डार 13 अक्टूबर 2022 को अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष की सालाना बैठक में हिस्सा लेने अमेरिका पहुँचे थे, जहाँ वाशिंगटन डीसी में एक हवाई अड्डे पर लोगों ने इशाक डार को देखते ही चोर-चोर के नारे लगाने शुरू कर दिए।

इन नारों के बीच पाकिस्तानी वित्त मंत्री इशाक डार किसी तरह आगे निकल गए। हालाँकि, उनके साथ चल रहे एक व्यक्ति ने नारे लगाने वालों को गालियाँ दीं हैं। उसने नारेबाजी कर रहे लोगों पर चिल्लाते हुए कहा, “अपना मुँह बंद रखो, चिल्लाओ मत।” इसके बाद भी नारे लगा रहा एक व्यक्ति चुप नहीं हुआ तो उसने कहा, “I Will Fu%k You, माद&#@$ तू मुझे नहीं जानता।”

What a Shame for Ishaq Dar in USA pic.twitter.com/6KVR3o9x42

— Usman Khan (@UsmanKh04220671) October 13, 2022
एक रिपोर्ट के अनुसार, जिस व्यक्ति ने नारेबाजी करने वालों के साथ गाली-गलौज की है, वह पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज पार्टी के वर्जीनिया चैप्टर का अध्यक्ष मणि बट है।

यह पहली बार नहीं है जब पाकिस्तान के नेताओं को इस तरह से अपमान झेलना पड़ा हो। इससे पहले नवाज शरीफ की बेटी और पाकिस्तान की सूचना मंत्री मरियम औरंगजेब को भी बीते महीने लंदन में ऐसे ही नारों का सामना करना पड़ा था। दरअसल, वह एक कॉफी शॉप में जा रही थीं। तब, वहाँ रह रहे पाकिस्तानियों ने उन्हें घेर लिया था और उनके खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी थी। ये लोग मरियम औरंगजेब के खिलाफ ‘चोरनी-चोरनी’ के नारे लगा रहे थे।

यही नहीं, हाल ही में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के नेतृत्व वाले प्रतिनिधिमंडल को भी ऐसे ही विरोध का सामना करना पड़ा था। दरअसल, शहबाज शरीफ के प्रतिनिधि मण्डल के सदस्य सऊदी अरब के मदीना में मस्जिद-ए-नबावी में प्रवेश कर रहे थे। इस दौरान उनका स्वागत ‘चोर आया चोर’ के नारों से किया गया था।

Comment:Cancel reply

Exit mobile version