Categories
उगता भारत न्यूज़

‘नवदीप’ संस्था के माध्यम से किया गया उपभोक्ता जन जागरण


दादरी ।(अजय आर्य) यहां तहसील भवन के मीटिंग हॉल में नवदीप संस्था की ओर से उपभोक्ता जन जागरण अभियान के अंतर्गत उपभोक्ता दिवस 24 दिसंबर को एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता वरिष्ठ समाजसेवी और नगर पालिका दादरी के मनोनीत सदस्य श्री रामकुमार वर्मा द्वारा की गई।
इस अवसर पर मानक उत्थान अधिकारी ईशा शर्मा ने विस्तार से उपभोक्ताओं को उनके अधिकारों की जानकारी दी। उन्होंने इस संबंध में विधिक प्रावधानों और सरकार की ओर से उपभोक्ताओं को समय-समय पर दिए गए उनके अधिकारों से परिचय कराया।
अधिवक्ता वर्ग की ओर से उपस्थित रहे पूर्व बार एसोसिएशन अध्यक्ष श्री ऋषिपाल भाटी ने कहा कि मानव को कर्तव्य परायण बनाने की आवश्यकता है। यदि मानव मानव बन गया तो एक दूसरे के अधिकारों का सम्मान करना सीख जाएगा। जिससे किसी को भी अपने अधिकारों के लिए संघर्ष करने की आवश्यकता नहीं होगी। उन्होंने कहा कि आज समाज में अफरा-तफरी और अस्त व्यस्तता इसलिए है कि मानव मानव बनने की प्रक्रिया को भूल गया है। संगठन के अध्यक्ष सचिन एन वर्मा ने इस अवसर पर अपने संगठन के द्वारा किए जा रहे कार्यों की विस्तृत जानकारी देते हुए कहा कि वे अपने इस संघर्ष को जारी रखेंगे। जिससे कि आम आदमी को अपने अधिकारों की जानकारी हो सके और वह किसी भी प्रकार की ठगी चालाकी से बच सकें।
   इस अवसर पर वरिष्ठ अधिवक्ता डॉ राकेश कुमार आर्य ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रम आयोजित करना स्वागत योग्य कदम है। उन्होंने कहा कि लोगों को जागरूक करने के लिए उनके अधिकार बताने की आवश्यकता नहीं है, बल्कि उन्हें कर्तव्यपरायण बनाने के लिए व्यवस्था में आमूलचूल परिवर्तन करने की आवश्यकता है।
  कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे श्री रामकुमार वर्मा ने कार्यक्रम का समापन करते हुए कहा कि हमें अपने आप ही ऐसी व्यवस्था विकसित करनी चाहिए, जिससे हम एक दूसरे के अधिकारों का सम्मान करना सीख जाएं। कार्यक्रम का सफल संचालन राजवीर अकेला द्वारा किया गया इस अवसर पर बार एसोसिएशन के कई अधिवक्ता भी उपस्थित रहे । जिनमें ललित मोहन शर्मा, ,विजेंद्र शर्मा, दयानंद नागर , शिवराज नागर आदि के नाम उल्लेखनीय हैं।
 

Comment:Cancel reply

Exit mobile version