Categories
राजनीति

लालू के बेटे तेजस्वी का भाजपा पर तीखा हमला

नई दिल्ली, राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजस्वी ने सोशल मीडिया के माध्यम से भाजपा पर तीखा हमला बोला है। तेजस्वी ने भाजपा पर दूसरे राज्यों में बिहारियों के प्रति नीति को मुद्दा बनाकर हमला बोला। उन्होंने जिक्र किया कि कभी भाजपा के झारखंड मुख्यमंत्री स्थानीय नीति बनाकर उत्तरप्रदेश व बिहार के लोगों को सरकारी नौकरी नहीं देने की बात कहते हैं तो कभी दिल्ली के भाजपा नेता विजय गोयल द्वारा बिहारियों को दिल्ली से बाहर भेजने की धमकी देते हैं। महाराष्ट्र में भाजपा एवं उसके सहयोगी दल तो साफ कहते हैं यूपी, बिहार के लोगों को महाराष्ट्र में नौकरी नहीं लेने देंगे। बिहारियों को हक दिलाने का वक्त आता है तो ये बिल में घुस जाते हैं।

गौरतलब हो कि राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने एक टीवी कार्यक्रम के दौरान कहा था कि मेरा बेटा तेजस्वी यादव महागठबंधन की जीत के बाद एक बड़ी भूमिका में दिखेगा। लालू की ये बात तेजस्वी की गतिविधियों और तेजी से सिद्ध भी हो रही है। सिर्फ सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने के लिहाज से देखें और विरोधी पार्टियों पर हमले करने के लिहाज से देखें तो पिछले कुछ दिनों में तेजस्वी काफी जोशीले दिख रहे हैं। उन्होंने अपने फेसबुक पेज पर लिखा है कि केंद्र सरकार सत्ता के नशे में चूर एवं लोकतांत्रिक मर्यादाओं को भूल प्रत्येक मोर्चे पर विफल साबित हुई है। मोदी सरकार के शासनकाल में देश फिरकापरस्ती और मौका परस्ती की बुनियाद में बट चुका है। टीम इंडिया का थोथला नारा व झूठे राष्ट्रवाद का दंभ भरने वाली एवं जाति, धर्म, भाषा के नाम पर देश को तोडऩे एवं बांटने वाली इन ताकतों ने अब भारतीय संघीय व्यवस्था पर हमला कर दिया है।

महाराष्ट्र सरकार द्वारा हिंदी भाषी लोगों के साथ जो अन्याय किया जा रहा है उस पर लाल किले की प्राचीर से टीम इंडिया चिल्लाने वाले प्रधानमंत्री महोदय कुछ नहीं बोल रहे है। हिंदी भाषी विशेषकर बिहारी लोगों को बीजेपी की महाराष्ट्र सरकार प्रताडि़त कर रही है उस पर बिहार भाजपा के बड़बोले नेताओं को सांप सूंघ गया है। भाजपा को वोट नहीं देने पर जनता को पाकिस्तान भेजने की गीदड़ भभकी देने वाले गिरिराज सिंह इस मुद्दे पर कुंभकर्णी नींद सो जाते है, बिहारियों के हक़ की लड़ाई लडऩे का समय आता है तो ये बिल में घुस जाते है।

तेजस्वी ने कहा कि जब से हरियाणा में भाजपा की सरकार बनी,उन्होंने कहना शुरू कर दिया कि हरियाणा के सारे अपराधों के लिए बिहार यूपी के लोग दोषी है। हरियाणा के कृषि मंत्री ने कहा की हम बिहार से लडक़ी लायेंगे, अब झारखंड के मुख्यमंत्री कहते है की बिहार यूपी के लोगों को झारखण्ड में घुसने नहीं देंगे।

Comment:Cancel reply

Exit mobile version