Categories
उगता भारत न्यूज़

वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स (यूनाइटेड किंगडम ) में दर्ज हुई राकेश छोकर की भूमिका

★स्वतंत्रता दिवस पर सायरन्स स्पोर्ट्स एंड वैलनेस ने वर्चुअल रन्स का किया था आयोजन
……………………………….
अजय आर्य / नई दिल्ली
…………………………
हौसले बुलंद हो तो प्रतिकूल परिस्थितियों में भी बिरला उपलब्धियों को हासिल किया ही जा सकता है।कोरोना जनित वैश्विक आपदाओं के बीच नवीन संभावनाओं को तलाशते हुए , नित नूतन प्रयोगों से विशिष्ट जनों ने जीवटता का परिचय देते हुए नए और बड़े मुकाम स्थापित किए हैं।अपनी अदम्य कर्मशीलता के चलते वरिष्ठ पत्रकार, साहित्यकार एवं समाजसेवी राकेश छोकर ने उपलब्धियों से नई ऊंचाइयां छूई हैं। अब यूनाइटेड किंगडम की प्रतिष्ठित वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में उनकी भूमिका दर्ज हुई है।


विगत स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर गुजरात, अहमदाबाद के प्रतिष्ठित आर्गेनाइजेशन सायरन्स एंड स्पोर्ट्स एंड वैलनेस द्वारा राष्ट्रीय एकता के संदेश से ओतप्रोत इंडियन रनिंग डे ” इंडिया इज वन ऑफ बिगेस्ट वर्चुअल रन्स ” के रूप में आयोजित किया गया था। राष्ट्र को समर्पित इस विशेष आयोजन में 25415 प्रतिभागियों ने इंडियन रनिंग डे में अपनी सहभागिता दर्ज कराई। जोअपने आप मे एक रिकॉर्ड रहा। जिसे यूनाइटेड किंगडम की प्रतिष्ठित वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स ने एक उपलब्धि के रूप में दर्ज किया है।श्री छोकर ने भी इस महत्वपूर्ण इवेंट मेंअपनी भूमिका दर्ज कर यह उपलब्धि हासिल की है। इससे पूर्व भी उन्होंने राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बहुत सी उपलब्धियों को हासिल किया हुआ है।
राकेश छोकर की इस उपलब्धि के बाद परिवार और क्षेत्र में खुशी की लहर है और उन्हें बधाइयाँ प्रेषित करने वालों का तांता लगा हुआ है।

Comment:Cancel reply

Exit mobile version