Categories
उगता भारत न्यूज़

स्वस्थ्य राज्यमंत्री अतुल गर्ग ने किया रियल टाइम पॉलिमर्स चेन रिएक्शन लैब का शुभारम्भ

ब्यूरो चीफ उगता भारत

गाजियाबाद। जिला अस्पताल में शुरू की गई रियल टाइम पॉलिमर्स चेन रिएक्शन (आरटी-पीसीआर) लैब। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर उत्तर प्रदेश सरकार में स्वस्थ्य राज्यमंत्री अतुल गर्ग एमएमजी अस्पताल पहुँचे जहाँ उन्होंने सभी स्वास्थ्य कर्मचारी, डॉक्टरों की टीम व नगरवासियों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर अतुल गर्ग ने रियल टाइम पॉलिमर्स चेन रिएक्शन लैब का विधिवत शुभारम्भ किया। यह इस तरह की जिले में पहली लैब है। लैब पूर्ण रूप से जांच करने के लिए तैयार है साथ ही आज से इस लैब में कोविड की जांच प्रारम्भ कर दी जाएंगी। जिले में अभी तक आरटी-पीसीआर जांच की सुविधा नही थी जिस के कारण कोविड जांच के लिए सैम्पल नोएडा या मेरठ भेजे जा रहे थे जिसकी रिपोर्ट आने में तीन से चार दिन का समय लग जाया करता था इस लैब के प्रारंभ हो जाने से अब जांच की रिपोर्ट 8 घंटे के अंदर मिल जाया करेगी।
इस अवसर पर राज्यमंत्री अतुल गर्ग ने बताया कि इस लैब के प्रारम्भ हो जाने से कोरोना मरीजों को लाभ मिलेगा तथा जल्दी रिपोर्ट आ जाने से कोरोना मरीज का उचित समय पर इलाज प्रारंभ किया जा सकेगा। इस लैब के माध्यम से प्रत्येक दिन 600 मरीजो तक जांच की जा सकती है लेकिन अभी 200 मरीजो की प्रत्येक दिन जांच की जाएंगी जिस को आगे चलकर बढ़ाया जायेगा। माननीय मुख्यमंत्री समस्त प्रदेश की पल पल की खबर रखे हुए हैं। यदि जिले में स्वस्थ्य सम्बंधित कोई भी आवश्यकता होगी उसे तत्काल दूर किया जाएगा। गाजियाबाद जिले का स्वास्थ विभाग आत्मनिर्भर बनता जा रहा है। अतुल गर्ग ने इस अवसर पर सभी को अपना निजी फोन नम्बर देते हुए कहा कि वह 24 घण्टे नगरवासियों की सेवा के लिए तैयार है केवल आप को एक फोन करने की आवश्यकता है। हम सभी को कोरोना की चैन को तोड़ना होगा इसके लिए हम सभी लोगों को जागरूक बनते हुए सोशल डिस्टेंस और मास्क का कठोरता से उपयोग करना होगा। अतुल गर्ग ने लैब के उद्धाटन के अवसर पर सर्वप्रथम स्वम की जांच कराई।
इस अवसर पर मंत्री प्रतिनिधि राजेन्द्र मित्तल मेंदीवाले, अजय राजपूत, सीएमओ डॉ0नरेंद्र कुमार गुप्ता, सीएमएस डॉ0 सुनील कात्यान, नगर स्वस्थ अधिकारी डॉ0 मिथलेश कुमार, डॉ0 प्रज्ञा प्रसाद, डॉ0 सुरभी, विपुल अग्रवाल व मीडिया प्रभारी नीरज गोयल उपस्थित रहे

Comment:Cancel reply

Exit mobile version