Categories
प्रमुख समाचार/संपादकीय

दुर्घटनाओं से बचानेवाला नया मोबाइल एप्प

टेल अवीव। जी हां, आपके मोबाइल के लिए एक ऐसा एप्लिकेशन बनाया गया है जिसकी मदद से आप ट्रैफिक अपडेट तो पाएंगे ही साथ ही दुर्घटनाओं से भी आगाह किए जाएंगे। वेज जीपीएस ट्रैफिक नामक एप्लिकेशन आपकी यात्राओं को तो आसान बनाएगा ही साथ ही आपको दुर्घटनाओं से भी अलर्ट करता रहेगा। वेज लोकेशन डाटा को रिकार्ड कर यूजर को ट्रैफिक विवरण मुहैया कराने में मदद करता है।

वेज वेबसाइट के अनुसार इसके 30 मिलियन व‌र्ल्डवाइड यूजर्स हैं। वेज द्वारा आफर किया गया मुफ्त ट्रेवल एप्लिकेशन एक खास कम्यूनिटी द्वारा मैनेज किया जाता है और इसके यूजर्स रियल टाइम ट्रैफिक अपडेट मुहैया कराते हैं। इसके साथ नेवीगेशन के लिए वेज आडियो के साथ आन स्क्रीन स्ट्रीट लेवल नेवीगेशन मुहैया कराता है। ड्राइविंग के दौरान बड़ा बटन नेवीगेशन में बेहद ही सहायक है। सोशल कम्यूनिटी द्वारा महत्वपूर्ण स्थानों जैसे, एटीएम और गैस स्टेशन इत्यादि की जानकारी बेहतर तरीके से मुहैया कराई जाती है। इसके अलावा ट्रैफिक से संबंधित एक्सीडेंट ब्रॉडकास्ट सूचनाएं भी उपलब्ध होती हैं।

नेवीगेशन के दौरान आप स्थान और रुट को मात्रा एक टच से ही फैवरेट में सुरक्षित कर सकते हैं। इसके अलावा वेज एप्स के उपयोग के दौरान आपको प्वाइंट भी मिलेंगे। वहीं दूसरों की मदद के लिए आप भी सूचनाएं अपलोड कर सकते हैं। एप्लिकेशन के आवश्यक है कि फोन में एक्टिव डाटा कनेक्शन हो जहां राह चलते आप मैप्स डाउनलोड कर सकें। इस एप्लिकेशन को आप एप्पल एप्स स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।

Comment:Cancel reply

Exit mobile version