Categories
उगता भारत न्यूज़

बिहार में लॉक डाउन के दौरान हिंदू महासभा ने की सराहनीय पहल

पटना । ( सत्यजीत कुमार ) यहां पर अखिल भारत हिंदू महासभा की प्रदेश शाखा की ओर से कोरोनावायरस और लॉकडाउन से लोगों को हो रही समस्याओं के लिए एक सराहनीय पहल की गई है। जिसके बारे में जानकारी देते हुए प्रदेश हिंदू महासभा की नेता कुमारी राज्यश्री ने ‘उगता भारत’ को बताया कि अखिल भारत हिंदू महासभा की प्रदेश इकाई ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पंडित बाबा नंद किशोर मिश्र के निर्देश पर विशेष हेल्पलाइन जारी की हैं ।
उन्होंने बताया कि बीएसएनएल के अधिकारियों ने भी अपनी उदारता का परिचय देते हुए संगठन को सिमकार्ड उपलब्ध कराए हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष अमर व पार्टी नेता अमित सिन्हा व अन्य संगठन पदाधिकारियों के द्वारा हेल्पलाइन के माध्यम से लॉक डाउन के दौरान उन लोगों की समस्याओं को सुनकर सरकार तक पहुंचाया जा रहा है जो इस समय या तो राशन की समस्या से जूझ रहे हैं या भोजन न मिलने या मेडिकल सहायता न मिलने कहीं पर भी किसी भी कारण से फंसे हुए हैं या किसी प्रकार की समस्या का सामना कर रहे हैं । यह हेल्पलाइन उन लोगों के लिए विशेष रूप से जारी की गई है जो प्रशासनिक उपेक्षा का शिकार हैं और सरकार की ओर से जारी की गई अनुदान राशि को जहां पर सरकारी अधिकारी कर्मचारी या अन्य मध्यस्थ लोग उन लोगों तक पहुंचने नहीं दे रहे हैं जिन तक पहुंचनी चाहिए।
हमारे संवाददाता को प्रदेश अध्यक्ष श्री अमर ने बताया कि राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष श्री संदीप कालिया इस हेल्पलाइन को उपलब्ध कराने के लिए विशेष रूप से सक्रिय रहे , जिनकी प्रेरणा इस समय जरूरतमंद लोगों की सेवा करने के लिए रही ।
अखिल भारत हिंदू महासभा की ओर से जारी की गई इस हेल्पलाइन के बहुत ही उत्साहजनक परिणाम आए हैं । अनेकों लोगों ने अपनी समस्याएं पार्टी के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को बताई व सुनाई हैं। जिन्हें तुरंत सरकारी स्तर पर समाधान के लिए आगे भेजा जा रहा है । यह अच्छी बात है कि सरकारी स्तर पर भी इन समस्याओं के समाधान व निस्तारण की दिशा में ठोस कदम उठाए जा रहे हैं । अखिल भारत हिंदू महासभा के इस कदम की सर्वत्र सराहना की जा रही है ।जहां सरकारी स्तर पर इस प्रकार की सेवा को सराहा जा रहा है वहीं मीडिया व अन्य क्षेत्रों में भी पार्टी के इस निर्णय की भूरी भूरी प्रशंसा हो रही है।

Comment:Cancel reply

Exit mobile version