Categories
उगता भारत न्यूज़

महिला उत्थान समिति जमशेदपुर झारखंड ने की पोर्नसाइट्स बंद करने की मांग

जमशेदपुर । महिला उत्थान समिति की महिलाओं के द्वारा आज जमशेदपुर स्थित उपायुक्त पूर्वी सिंहभूम के कार्यालय के समक्ष जोरदार प्रदर्शन किया गया ।

महिला उत्थान समिति की मांग है कि निर्भया के दोषियों को यथाशीघ्र फांसी दी जाए । जब न्यायालय अपना काम पूर्ण कर चुका है तो अब देर किस बात की है ? इस संबंध में जानकारी देते हुए समिति की प्रवक्ता ने बताया कि महिला उत्थान समिति ने पोर्नसाइट्स बंद करने की भी मांग की है।

इसके अतिरिक्त समिति का मानना है कि महिलाओं को बॉक्सिंग और जूडो कराटे सिखाना होगा । इसके साथ साथ रेप मामलों से निपटने के लिए कड़ा कानून देश में लागू किया जाए । जिससे कि किसी भी बलात्कारी को किसी महिला का सम्मान लूटने का साहस न हो पाए।

महिलाओं का एक प्रतिनिधिमंडल राष्ट्रीय अध्यक्ष सीमा पांडे के नेतृत्व में उपायुक्त से मिला । उन्हें अपनी बातों से अवगत कराया और माननीय प्रधानमंत्री जी को संबोधित एक ज्ञापन सौंपा । ज्ञापन में मांग की गई है कि रेप मामलों पर ऐसा कानून बनाया जाए कि मात्र 21 दिनों के अंदर फैसला हो । फैसले के 3 दिन में फांसी हो । कोई भी अपील या दया याचिका नहीं की जा सके । निर्भया मामले में चारों दोषियों को तुरंत फांसी हो इसके लिए आवश्यकतानुसार तुरंत कानून में संशोधन हो ।

पोर्न साइट्स पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध हो । कोई भी अश्लील वीडियो डालने वाले को तुरंत सजा दी जाए ।

सभी विद्यालयों एवं महाविद्यालयों में लड़कियों को बॉक्सिंग एवं जूडो कराटे का प्रशिक्षण निशुल्क अनिवार्य रूप से दिया जाए ।

संस्था की महासचिव अरुणा पोद्दार ने उपायुक्त कार्यालय परिसर में मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि आए दिन रेप की घटनाएं भारत के विभिन्न क्षेत्रों में हो रही है और रेपिस्ट पकड़ में आने के बाद भी विभिन्न तरीकों से बचते जा रहे हैं । अब इस मामले में कड़ा कानून बनाने का समय आ गया है । पोर्न साइट्स भी इस प्रकार की घटनाओं को बढ़ाने में सहायक है इसलिए इसे पूर्ण रूप से बंद करने की आवश्यकता है । हम लोगों ने माननीय प्रधानमंत्री जी को अपनी मांगे भेजी हैं कार्रवाई नहीं होने की स्थिति में महिलाओं का जत्था नई दिल्ली के जंतर मंतर में धरना प्रदर्शन के लिए प्रस्थान करेगा ।

ज्ञापन सौंपने में सीमा पांडेय , अरुणा पोद्दार के अलावा अर्चना बरनवाल , सुनीता देवी ,शोभा पांडेय , रविंदर कौर (पिंकी) , पिंकी देवी सोनारी , क्रांति देवी , सीमा देवी आदित्यपुर , अंजना कुमारी , कुलविंदर कौर , रीना मिश्रा , यशोदा कुमारी , मोना दास , मीरा साव , भुवनेश्वरी मिश्रा , चन्द्रलता जैन के नाम मुख्य रूप से सम्मिलित हैं ।

Comment:Cancel reply

Exit mobile version