Categories
देश विदेश

पाकिस्तान : कुत्तिया , उल्लू की पट्ठी , तेरे जिस्म में है क्या? कोई थूकता तक नहीं , लेखक खलील उर रहमान

पाकिस्तान के जाने-माने लेखक खलील-उर-रहमान ने एक टीवी डिबेट के दौरान एक महिला के ख़िलाफ़ आपत्तिजनक टिप्पणी की, जिसके बाद उनका विरोध शुरू हो गया है। खलील ने लाइव टीवी न्यूज़ डिबेट के दौरान पाकिस्तानी महिला पत्रकार मारवी सिरमद के ख़िलाफ़ टिप्पणी की। दरअसल, खलील पाकिस्तान में चल रहे ‘औरत मार्च’ पर चर्चा में हिस्सा लेने स्टूडियो में पहुँचे थे। मारवी इस चर्चा में फोन कॉल से जुड़ी हुई थीं। खलील उन पर अचानक से भड़क उठे और लगातार अभद्र भाषा का प्रयोग करने लगे। औरत मार्च में ‘मेरा जिस्म, मेरी मर्जी’ वाले नारे को लेकर खलील भड़क उठे थे।
सोशल मीडिया पर खलील के बयान का विडियो भी ख़ूब शेयर हो रहा है। उन्होंने दावा किया कि अदालत ने माना है कि अगर ‘मेरा जिस्म, मेरी मर्जी’ जैसे नारे लगते हैं तो ये मुल्क के लिए सही नहीं है। इसके बाद जैसे ही वो ‘पाकिस्तान की संस्कृति’ का बखान करने जा रहे थे, मरवी ने ‘मेरा जिस्म, मेरी मर्जी’ बोलना शुरू कर दिया। भड़के खलील ने सवाल दागा कि आख़िर तेरे जिस्म में है क्या? यही आपत्तिजनक सवाल वो बार-बार दोहराते रहे। उन्होंने पूछा कि तेरे जिस्म में है क्या और उस पर मर्जी चलाता कौन है? खलील का दावा था कि मारवी उनके बीच में बोल कर उन्हें टोक रही हैं।

खलील ने मारवी से पूछा; “Who the hell are you? अपना जिस्म देखो जाकर। आप इस तरह से बात मत करिए।” न्यूज़ एंकर लगातार खलील को ये सब बोलने से मना करती रही लेकिन वो नहीं रुके। खलील ने मारवी से कहा कि उनके जिस्म पर कोई थूकता तक नहीं है। उन्होंने कहा कि बेहया औरत के जिस्म पर कोई थूकता तक नहीं है। इसके बाद उन्होंने उलटा मारवी को ही फटकारा कि वो काफ़ी बेहूदा बातें कर रही हैं। उन्होंने कहा- “चुप रह कुतिया, उल्लू की पट्ठी कहीं की। एकदम चुप रह।” जब न्यूज़ एंकर ने खलील को तहजीब से बात करने की सलाह दी तो उन्होंने मारवी को ‘बद्तमीज औरत’ कह कर सम्बोधित किया।

उन्होंने मारवी को ‘तेरी ऐसी की तैसी‘ कह कर धमकाया भी। उन्होंने मारवी को आईने में जाकर अपनी शक्ल देखने की सलाह दी और उनकी बातों को बकवास करार दिया। मारवी ने हैरान होते हुए कहा कि ये आदमी एक तरफ उन्हें उन्हें भर-भर के गालियाँ दे रहा है और दूसरी तरह ‘तमीज’ की बातें भी कर रहा है। खलील ने न्यूज़ एंकर को भी डाँट पिलाते हुए कहा कि किस ‘घटिया औरत’ को उनके साथ डिबेट में डाल दिया गया है।

Comment:Cancel reply

Exit mobile version