Categories
उगता भारत न्यूज़

मध्य प्रदेश सरकार के मंत्री ने किसान ऋण माफी की राहुल गांधी की योजना की खोली पोल

नई दिल्ली । देश के नेता वोट हासिल कर सत्ता हथियाने के लिए किस प्रकार के हथकंडे अपनाते हैं और किस प्रकार देश के सम्मानित मतदाताओं का मूर्ख बनाते हैं , इस बात का पता राहुल गांधी द्वारा मध्यप्रदेश और राजस्थान में किसानों का ऋण माफ करने का वचन देकर वहां सत्ता हथियाने के खेल से चलता है। पर अब कांग्रेस के नेता राहुल गांधी के झूठ का पर्दाफाश हो गया है । मध्य प्रदेश सरकार के सहकारिता मंत्री गोविंद सिंह ने शुक्रवार को स्वीकार किया कि कमलनाथ सरकार किसानों के ऋण माफ करने में असफल रही है। कांग्रेस के मंत्री के द्वारा इस प्रकार स्पष्ट रूप से स्वीकार करने के उपरांत अब यह साफ हो गया है कि कांग्रेस के राहुल गांधी ने लोगों के सामने झूठ बोलकर सत्ता हथियाने के लिए किसानों की ऋण माफी का केवल नाटक किया था।

भिंड के मेहगांव में एक जनसभा को संबोधित करते हुए गोविंद सिंह ने कहा, “राहुल गांधी ने कहा था कि सरकार बनने के बाद हम 10 दिनों में 2 लाख रुपये तक के किसान ऋण माफ करेंगे, लेकिन हम नहीं कर सके। विपक्ष का कहना है कि हमने आपके साथ विश्वासघात किया है। मैं कहना चाहता हूं कि स्थिति कठिन है इसलिए ऋण माफ करने में देरी हो रही है।”

गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव के दौरान राहुल गांधी ने किसानों से 10 दिनों के अंदर ऋण माफ करने का वादा किया था लेकिन सरकार बनने के 14 महीने बीत जाने के बाद भी कमलनाथ सरकार अपने वादे को निभाने में नाकाम रही है।

कांग्रेस के नेता के बार-बार झूठ बोलने से कांग्रेस के भीतर ही स्वाभिमानी नेताओं में सुगबुगाहट शुरू हो गई है । मध्यप्रदेश में ज्योतिरादित्य सिंधिया यदि आने वाले समय में राहुल गांधी के खिलाफ बगावत कर दें तो कोई बड़ी बात नहीं होगी।

Comment:Cancel reply

Exit mobile version