Categories
प्रमुख समाचार/संपादकीय

एस4 की छोटी कॉपी है एस4 मिनी

मोबाइल के मार्केट पर सैमसंग ने अपना कब्जा जमा लिया है और इस बात में कोई संदेह नहीं है कि दूसरी सभी कंपनियों को करारी टक्कर देने के लिए सैमसंग की ओर से आए दिन कोई ना कोई नया धमाका किया ही जा रहा है। ऐसा ही एक धमाका जल्द ही सैमसंग जूम और सैमसंग गैलेक्सी एस4 मिनी के रूप में किया जाने वाला है। खैर यह खबर कोई नई नहीं है कि सैमसंग अपने कैमरा कम फोन जिसका नाम सैमसंग जूम दिया गया है, को जल्द ही भारतीय यूजर्स के लिए लाने जा रहा है और ना ही सैमसंग एस4 मिनी ही कोई सीक्रेट खबर रह गई है। लेकिन अगर कुछ जाहिर नहीं किया गया तो वह है इन दोनों गैजेट्स के फीचर और इनके काम करने के तरीके।

चलिए कोई बात नहीं हम आपको बताते हैं कि इन दोनों गैजेट्स में क्या-क्या खूबियां हैं:

16 मेगापिक्सल कैमरे वाला गैलेक्सी जूम:

इस बात में कोई शक नहीं कि दोनों फोन में से यह फोन बेहद धमाकेदार और दिलचस्प साबित होने वाला है। एक तो इसकी कीमत आपके लिए बहुत भारी पड़ने वाली है दूसरे इसका मॉडल कुछ ऐसा है जैसे आज से लगभग 5-6 साल पहले मार्केट में मौजूद फोनों के हुआ करते थे। हमें नहीं लगता कि इस फोन का प्रयोग कोई आम उपयोगकर्ता किसी से बात करने के लिए करेगा, क्योंकि वह अगर इसका प्रयोग करना चाहता है तो उसका फोटोग्राफी के लिए प्रति बहुत ज्यादा रुझान होना चाहिए। 16 मेगापिक्सल का कैमरा एक फोन में एडजस्ट करने की क्या जरूरत थी यह बात थोड़ी समझ से बाहर है। फोन भी ऐसा जिसे उठाने में भी लोग शर्माएंगे।

कैमरे में एक रिंग है, जिसका प्रयोग उसे जूम करने के लिए किया जाता है। इस फोन का एक फीचर कमाल का है जिसके अनुसार आप फोन के किसी भी हिस्से से कैमरा ऑन कर सकते हैं जिसके लिए आपको कैमरे के ऑप्शन पर जाने की जरूरत नहीं है।

एस4 की छोटी कॉपी है एस4 मिनी:

गैलेक्सी एस4 की छोटी कॉपी है गैलेक्सी एस4 मिनी। लेकिन यह गैलेक्सी एस4 से काफी छोटा है और गैलेक्सी जूम से काफी हल्का फोन है। इसके साथ ही इस फोन की खासियत यह है कि ये फोन पकड़ने में काफी सहज और आसान है। सबसे बड़ी खुशखबरी यह भी है कि यह फोन गैलेक्सी एस4 के मुकाबले काफी सस्ता भी होगा।

Comment:Cancel reply

Exit mobile version