Categories
मुद्दा

चुनावी तारीख पर प्रधानमंत्री मोदी की टिप्पणी

लोकतंत्र का सबसे बड़ा त्योहार आ गया है! EC ने 2024 लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है. हम, भाजपा-एनडीए, चुनाव के लिए पूरी तरह तैयार हैं। हम सभी क्षेत्रों में सुशासन और सेवा वितरण के अपने ट्रैक रिकॉर्ड के आधार पर लोगों के पास जा रहे हैं।
#PirEkBaarModiSarkar

दस साल पहले, हमारे सत्ता संभालने से पहले, भारत के लोग आईएनडीआई गठबंधन के दयनीय शासन के कारण ठगा हुआ और निराश महसूस कर रहे थे। कोई भी क्षेत्र घोटालों और नीतिगत पंगुता से अछूता नहीं रहा। विश्व ने भारत का साथ छोड़ दिया था। वहां से, यह एक शानदार बदलाव रहा है।

140 करोड़ भारतीयों की शक्ति से हमारा देश विकास के नये कीर्तिमान रच रहा है। हम पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गये हैं और करोड़ों लोगों को गरीबी से मुक्ति मिली है. हमारी योजनाएं भारत के सभी हिस्सों तक पहुंची हैं और संतृप्ति पर जोर देने से अच्छे परिणाम मिले हैं।

भारत के लोग देख रहे हैं कि एक दृढ़, केंद्रित और परिणामोन्मुख सरकार क्या कर सकती है। और, वे इसे और अधिक चाहते हैं। इसीलिए, भारत के कोने-कोने से, समाज के हर वर्ग से हटकर, लोग एक स्वर में कह रहे हैं- अब की बार, 400 पार!

हमारा विपक्ष दिशाहीन और मुद्दाविहीन है। वे बस हमें गाली दे सकते हैं और वोट बैंक की राजनीति कर सकते हैं। उनके वंशवादी दृष्टिकोण और समाज को विभाजित करने के प्रयासों को स्वीकार नहीं किया जा रहा है। उन्हें उतना ही नुकसान उनका भ्रष्टाचार का ट्रैक रिकॉर्ड भी पहुंचा रहा है। लोग ऐसा नेतृत्व नहीं चाहते.

हमारे तीसरे कार्यकाल में बहुत काम किया जाना बाकी है। पिछला दशक सत्तर वर्षों तक शासन करने वालों द्वारा पैदा की गई कमियों को भरने के बारे में था। यह आत्मविश्वास की भावना पैदा करने के बारे में भी था कि हाँ, भारत समृद्ध और आत्मनिर्भर बन सकता है। हम इसी भावना को आगे बढ़ाएंगे।

गरीबी और भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई और भी तेज गति से चलेगी। सामाजिक न्याय पर जोर रहेगा. हम भारत को तीसरी सबसे बड़ी वैश्विक अर्थव्यवस्था बनाने की दिशा में काम करने जा रहे हैं। हम युवाओं के सपनों को पूरा करने के अपने प्रयास को और मजबूत करेंगे।

मैं स्पष्ट रूप से देख सकता हूं कि आने वाले पांच वर्ष उस रोडमैप को स्थापित करने के हमारे सामूहिक संकल्प के बारे में होंगे जो अगले हजार वर्षों के लिए एक राष्ट्र के रूप में हमारे प्रक्षेप पथ का मार्गदर्शन करेगा और भारत को समृद्धि, सर्वांगीण विकास और वैश्विक नेतृत्व का प्रतीक बनाएगा।

मुझे लोगों, विशेषकर गरीबों, हमारे किसानों, युवा और नारी शक्ति के आशीर्वाद से बहुत ताकत मिलती है। जब वे कहते हैं ‘मैं हूं मोदी का परिवार’, तो यह मुझे खुशी से भर देता है और मुझे एक विकसित भारत बनाने के लिए और अधिक मेहनत करने के लिए प्रेरित करता है। यह इसे साकार करने का युग है और हम मिलकर ऐसा करेंगे! यही समय सही समय है!

Comment:Cancel reply

Exit mobile version