Categories
प्रमुख समाचार/संपादकीय

सीखिए घर पर ही फ्रेंच मैनीक्योर करना

कोई पार्टी हो या ऑफिस का कोई खास अवसर, किसी भी खास अवसर पर मैनीक्योर करवाना आजकल आम है लेकिन खास मौके पर फ्रेंच मैनीक्योर की बात ही कुछ और होती है। यह आपके नाखूनों को बेहद नैचुरल और स्टाइलिश लुक देता है। हां, यह बात अलग है कि हर बार मैनीक्योर के लिए पार्लर जाने का समय और बजट हर किसी के पास नहीं होता। ऐसे में हम आपको फ्रेंच मैनीक्योर घर पर ही करने की आसान विधि की जानकारी दे रहे हैं।
शुरुआत करें सफाई से सबसे पहले हाथों और नाखूनों पर अच्छी तरह स्क्रब से मसाज करें और हाथों को अच्छे से साफ करें। फिर नाखूनों को फाइलर से ओवल शेप दें और उनकी लंबाइ मध्यम रखें। नाखूनों के आस-पास की रूखी त्वचा को हटाएं।
नाखूनों को अच्छी तरह से फाइल करने के बाद उन्हें पेंट करें। बेहद न्यूट्रल या लाइट कलर के नेल पेंट से पहले नाखूनों के बेस पर पेंट करें और फिर नाखून के किनारे पेट्रोलियम जेली लगाएं जिससे नेलपेंट बाहरी त्वचा पर न चिपके।
फ्रेंच मैनीक्योर की ट्रिक
फ्रेंच मैनीक्योर करते वक्त एक बात का हमेशा ध्यान रखा जाता है कि नाखूनों के ऊपरी भाग पर सफेद रंग की पॉलिश जरूर होनी चाहिए। अब बेस को न छेड़ते हुए नाखून के ऊपरी भाग पर ही सफेद शेड से नेलपेंट लगाएं। नाखूनों की फिनिशिंग के लिए अंत में पूरे नाखून पर ट्रांस्पेरेंट नेलपॉलिश का सिर्फ एक कोट लगाएं। इससे आपके नाखून ग्लॉसी दिखेंगे।

Comment:Cancel reply

Exit mobile version