Categories
Make in India Technology / Auto / Property

दिवाली से पहले LG पेश करेगी ऐसा फोन जो पूरी तरह भारतीय होगा

कोरियाई इलेक्ट्रानिक्स कंपनी एलजी दुनिया के सबसे बड़े फोन बाजारों में से एक भारत के लिए नया फोन पेश करने की तैयारी में है. यह फोन ‘पूरी तरह भारतीय’ होगा. कंपनी इस फोन को दीवाली से पहले पेश करेगी.

एलजी इलेक्ट्रोनिक्स इंडिया के चीफ मार्केटिंग ऑफिसर अमित गुजराल ने बताया कि कंपनी भारतीय सोच और जरूरतों को ध्यान में रखते हुए एक नए फोन पर काम कर रही है, जोकि ‘पूरी तरह भारत’ में बना होगा. 
हालांकि उन्होंने इसकी कीमत और फीचर और बाकी जानकारी देने से अभी इनकार किया है. संकेत यही मिल रहें है कि ये फोन देश के उस बड़े उपभोक्ता वर्ग पर केन्द्रित होगा. जो अभी भी फीचर फोन का इस्तेमाल करता है. गौर करने वाली बात है कि रिलायंस जियोफोन के आने के बाद मोबाइल बाजार के हिस्से में काफी उत्सुकता देखी जा रही है.
फिलहाल, भारत में उप्ल्ब्ध ज्यादातर फोन या उनके पुर्जे चीन में बनते हैं. इस लिहाज से भी एलजी की घोषणा को बड़ा माना जा रहा है. एक और सवाल के जवाब में गुजराल ने बताया कि एलजी Q6 सीरीज का नया फोन भी जल्द ही बाजार में आएगा.
एलजी इंडिया भारत में अपने 20 साल पूरे कर रही है. कंपनी का कारोबार अगस्त महीने में 30 प्रतिशत बढ़ा है और आने वाले त्योंहारो को ध्यान में रखते हुए कंपनी अपना टारगेट सेट कर रही है.
उन्होंने बताया कि कंपनी ने इस साल टीवी सेक्शन में 13-14, एसी सेक्शन में 45, फ्रिज सेक्शन में 30 व माइक्रोवेव सेक्शन में 7 नए उत्पाद पेश किए हैं जो भारतीय बाजार के प्रति उसकी प्रतिबद्धता को दिखाता है.

Comment:Cancel reply

Exit mobile version