उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ फिर बनेंगे मुख्यमंत्री, उत्तराखंड में भी भाजपा का फहरेगा परचम, पंजाब में भी करेगी पार्टी बेहतर प्रदर्शन

( ‘उगता भारत’ के साथ एक विशेष बातचीत)

इस समय देश में जिन 5 प्रांतों में विधानसभा चुनाव चल रहे हैं उनमें से तीन उत्तर प्रदेश ,पंजाब और उत्तराखंड के लिए भारत के सुप्रसिद्ध ज्योतिषी और पूर्व में नौकरशाह रहे अशोक कुमार शर्मा ने ‘उगता भारत’ को एक विशेष बातचीत में बताया कि पहली बार भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश मेवलगातार दूसरी बार अपनी सरकार बनाकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में इतिहास बनाने जा रही है । उनका कहना है कि उत्तराखंड में भी भाजपा का ही परचम फहराएगा, परंतु वहां पर पार्टी के कुछ नेता रायता फैलाएंगे । जिससे पार्टी को अपना नेता चुनने में कुछ समय लगेगा। जबकि पंजाब में भी पार्टी बेहतर प्रदर्शन करेगी , परंतु मुख्यमंत्री कोई और व्यक्ति बनेगा।
   श्री शर्मा ज्योतिष के क्षेत्र में लगे लोगों को चुनौती देते हुए कहते हैं कि यदि आपको वास्तव में ज्योतिष का कुछ ज्ञान है, आपको वास्तव में दिव्य ज्ञान प्राप्त है। आप वास्तव में समय को पहचान सकते हैं। तो आपसे मेरी विनम्र बिनती, करबद्ध निवेदन और सादर आग्रह तथा दृढ़ चुनौती है कि पांचों राज्यों के आगामी चुनाव परिणामों की भविष्यवाणी यहां पर कर दिखाएं। मुझे अत्यंत हर्ष होगा यदि मेरे अभिमत के प्रतिकूल आप कोई तर्क देना चाहे।

उन्होंने ‘उगता भारत’ को बताया कि मेरा दावा है कि उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ अगले मुख्यमंत्री बनेंगे और पूरा 1 वर्ष तक मुख्यमंत्री बने रहने के बाद तथा मथुरा में श्री कृष्ण जन्मभूमि से संबंधित उल्लेखनीय कार्य करने के उपरांत भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाए जाएंगे। उत्तराखंड में यह स्पष्ट है कि भारतीय जनता पार्टी पहली बार वहां दोबारा सरकार बनाएगी। जीत के बावजूद मुख्यमंत्री कौन बनेगा इस पर कुछ  नेता रायता फैलायेंगे, भारतीय जनता पार्टी को निर्णय लेने में विलंब होने के बावजूद, इतिहास में पहली बार मुख्यमंत्री रिपीट होंगे। पंजाब में भारतीय जनता पार्टी बेहद अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद एक परेशानी में पड़ेगी और वहां सरकार कोई और बनाएगा। अन्य राज्यों के बारे में अगली किस्त में बताऊंगा।
  श्री शर्मा का कहना है कि इस मंच पर न जाने कितने भविष्यवक्ता अपने विज्ञापनों के जरिए येन केन प्रकारेण अपने दैवीय ज्ञान, सिद्धियों और तंत्र मंत्र के क्षेत्र में उपलब्धियों की दुंदुभी बजाते रहते हैं। लेकिन पांच राज्यों में हो रहे चुनावों के बारे में पूरी भविष्यवक्ता बिरादरी की चुप्पी उनकी क्षमताओं बहुत से सवाल खड़े करती है।
उनका यह भी मानना है कि पूरे देश में मीडिया को प्रभावित करके अपने पक्ष में रिपोर्टिंग कराने और फर्जी सर्वेक्षणों के आधार पर जनता की राय बदलने के लिए भारी पैसा खर्च हुआ है। इस चिंताजनक तथ्य की पुष्टि चुनावों के बाद स्वतः होगी। इससे यह भी सिद्ध होता है कि कोई भी देश विरोधी ताकतों भारत की मीडिया का इस्तेमाल कभी भी कर सकती है।

बहुत भारी निवेश और वित्तीय जोखिमों के कारण अब मीडिया को अब राष्ट्रहित या जनता के हित की जरा भी परवाह नहीं रह गई है। जहां से भी पैसा आता है, वह वहीं उसके पक्ष में हवा बनाने लगता है। सर्वेक्षण के बारे में तो सभी बहुत पहले से ही जानते हैं कि उन्हें रुपया देकर अपने पक्ष में किया जाता है।
श्री शर्मा ने कहा कि बहुत सी बड़ी मार्केटिंग एजेंसियां अपने अल्पशिक्षित कार्यकर्ताओं से सर्वेक्षण कराती हैं और अपने प्रोडक्ट को एस्टेबलिश करने के लिए अपने पक्ष के आंकड़े प्राप्त करके उसका विज्ञापन करती हैं। श्री शर्मा का यह भी आकलन है कि पंजाब के अगले मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह हो सकते हैं। इसके साथ ही केजरीवाल को सिवाय अपमान के और कुछ नहीं मिलने वाला, जबकि सिद्धू को सिवाय निराशा के और कुछ हाथ लगने वाला नहीं है।
   बता दें कि श्री शर्मा इससे पूर्व में भी कई बार ऐसी राजनीतिक भविष्यवाणियां करते रहे हैं जो अक्षरश: सत्य सिद्ध हुई हैं। इन विधानसभा चुनावों के संबंध में उनके द्वारा की गई भविष्यवाणी कितनी सत्य सिद्ध होती हैं यह तो समय ही बताएगा ,परंतु श्री शर्मा का इतिहास जरूर बताता है कि वह जो बोलते हैं बहुत संतुलित होकर बोलते हैं और बिना किसी पूर्वाग्रह के बोलते हैं।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Latest Posts