लालू यादव की पुत्रवधू ने ईसाई धर्म छोड़ अपनाया हिंदू धर्म


उगता भारत ब्यूरो

ग्रेटर नोएडा ।बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव और राबड़ी देवी की छोटी बहू रिचेल को नया नाम मिलने की खबर आ रही है। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार तेजस्वी यादव की पत्नी का नया नाम राजेश्वरी यादव होगा। कहा जा रहा है कि उनकी पत्नी रिचेल ईसाई से हिंदू बन गईं हैं। ऐसा इस शादी को लेकर परिजनों की नाराजगी दूर करने के लिए किया गया है। हालाँकि लालू के परिवार से जुड़े किसी सदस्य ने इसकी पुष्टि नहीं की है।
तेजस्वी और रिचेल की शादी ॉ 9 दिसंबर 2021 को दिल्ली में हुई थी। दोनों बचपन के दोस्त बताए जा रहे। दैनिक भास्कर ने पारिवारिक सूत्रों के हवाले से बताया है कि लालू परिवार में शामिल होने के लिए रेचल को हिंदू धर्म कबूल करना पड़ा है। वह रेचल से राजेश्वरी यादव हो गई हैं। रिपोर्ट में राजद के वरिष्ठ नेताओं के हवाले से बताया गया है कि इससे लालू-राबड़ी की नाराजगी कम हुई है।
वैसे दोनों की शादी हिंदू रीति-रिवाज से ही हुई थी। टाइम्स नाउ नवभारत की रिपोर्ट में भी रिचेल के हिंदू बनने और उनका नया नाम राजेश्वरी यादव होने की बात कही गई है।
गौरतलब है कि तेजस्वी यादव का विवाह दिल्ली के एक फार्म हाउस में सम्पन्न हुआ था। सार्वजानिक रूप से तेजस्वी की बहन रोहिणी आचार्य ने ट्विटर से इसकी जानकारी दी थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लालू और राबड़ी देवी सहित परिवार और रिश्तेदारी में कई लोग इस शादी से खुश नहीं थे। रिपोर्ट के मुताबिक इस शादी में स्वयं लालू यादव भी आने को तैयार नहीं थे। बहुत मनाने के बाद वह राबड़ी के साथ इस शादी में शामिल हुए।
लालू यादव के साले साधु यादव तो खुल कर विरोध में सामने आ गए थे। उन्होंने तेजस्वी को ‘भकचोंहर’ करार दिया और कहा कि उनके इस कृत्य से पूरे यादव समाज का नाम खराब हो गया है। उनका ये भी कहना है कि क्या देश में यादव लड़कियों की कमी थी। साधु यादव ने कहा था कि तेजस्वी एक ईसाई लड़की के साथ 8 साल से रिलेशन में था और समाज तथा बिहार को ठगने का काम कर रहा था। लालू ने अपने बच्चों को संस्कार नहीं दिया, जिस कारण सारे बच्चे बिगड़ गए। उन्होंने सभी की पोल खोलने की धमकी देते हुए कहा था कि अब बर्दाश्त की सीमा समाप्त हो गई है।

Comment: