बार एसोसिएशन दादरी चुनाव में अध्यक्ष पद के उम्मीदवार राजपाल नागर बोले- हर अधिवक्ता का सम्मान ही मेरा सम्मान होगा

 

दादरी। बार एसोसिएशन दादरी के अध्यक्ष पद के उम्मीदवार वरिष्ठ अधिवक्ता राजपाल सिंह नागर ने कहा है कि हर अधिवक्ता का सम्मान करना ही मेरा लक्ष्य होगा और मैं हर अधिवक्ता के सम्मान में ही अपना सम्मान देखूंगा।


उन्होंने ‘उगता भारत’ के साथ एक विशेष बातचीत में कहा कि अधिवक्ता समाज की एक प्रमुख कड़ी होता है जो न्यायालय से लोगों को न्याय दिलाकर समाज की सेवा करता है । उन्होंने कहा कि इस आदर्श पेशे से जुड़े लोगों को उनका सम्मानपूर्ण स्थान प्राप्त हो मेरा यही लक्ष्य होगा। श्री नागर ने कहा कि अधिकारियों के द्वारा प्रशासनिक व्यस्तताएं दिखाकर जिस प्रकार न्यायिक कार्यों को लंबित किए जाने की प्रवृत्ति पिछले कुछ समय से बढ़ी है वह वादकारियों और अधिवक्ताओं के लिए बहुत ही दुखद सिद्ध हो रही है ।
श्री नागर ने कहा कि दादरी तहसील का सारा काम सेक्टर 19 नोएडा से बैठकर किया जा रहा है। जिससे लोगों को बहुत अधिक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। यहां तक कि लेखपाल से भी कोई कागज लेने में लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसके अतिरिक्त धारा 34 में नामांतरण पत्रावलियों के निस्तारण में देरी हो रही है और धारा 24 में पैमाइश की कार्यवाही के मामले भी बढ़ते जा रहे हैं। जिससे जन असंतोष बढ़ रहा है। श्री नागर ने कहा कि इन सब चीजों को व्यवस्थित करवाना उनकी प्राथमिकता होगी। जिससे न्यायालयों के माध्यम से किसानों को सस्ता व सुलभ न्याय प्राप्त हो सके।
श्री नागर ने कहा कि अधिकारियों का न्यायालयों में न बैठना वाद पत्रावलियों को लंबित किए जाने की एक घातक प्रवृत्ति को जन्म देता है। जिससे वादकारियों को समय पर सही न्याय नहीं मिल पाता। इसके लिए भी वह अधिकारियों से मिलकर कोई ऐसा रास्ता निकालने का प्रयास करेंगे जिससे समय पर लोगों को न्याय मिल सके।
श्री नागर ने कहा कि वह अपनी कार्यकारिणी को भी संतुलित बनाने और सब का सम्मान कर सबको साथ लेकर चलने का प्रयास करेंगे । इसके अतिरिक्त प्रत्येक अधिवक्ता की समस्या का समय से निस्तारण करवाना भी अपनी प्राथमिकता में रखेंगे। उन्होंने कहा कि अधिवक्ता समाज के लोग अपनी कई प्रकार की आर्थिक समस्याओं से जूझते हैं, जिनके लिए वह बार काउंसिल ऑफ उत्तर प्रदेश से संपर्क साध कर उनका उचित समाधान कराने की दिशा में भी काम करने का प्रयास करेंगे। जिससे कि नए अधिवक्ताओं को बेरोजगारी जैसी समस्या से जूझना ना पड़े।
श्री नागर ने कहा कि उनकी साफ-सुथरी और विनम्र छवि के चलते उन्हें पूरा विश्वास है कि वह बार एसोसिएशन दादरी के अध्यक्ष पद के चुनाव को जीतेंगे और अधिवक्ता साथी उन्हें एक बार सेवा का मौका अवश्य देंगे।

Comment: