क्या कहते हैं बार एसोसिएशन दादरी के अध्यक्ष पद के उम्मीदवार : सबका साथ सबका सम्मान करना होगा मेरा लक्ष्य : ललित मोहन शर्मा

दादरी (सुंदरलाल शर्मा) बार एसोसिएशन दादरी का इलेक्शन कार्यक्रम घोषित हो गया है । अध्यक्ष पद पर इस समय 3 प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं। जिनमें ललित मोहन शर्मा , धर्मवीर सिंह नागर व राजपाल सिंह नागर सम्मिलित है। इस संबंध में हमारी मुलाकात बार एसोसिएशन के अध्यक्ष पद के उम्मीदवार श्री ललित मोहन शर्मा से हुई तो उन्होंने कहा कि वह बार एसोसिएशन दादरी के प्रत्येक अधिवक्ता के सम्मान के लिए संघर्ष करने की बात पर बल दिया ।


श्री ललित मोहन शर्मा ने बताया कि वह सबका साथ और सबका सम्मान करने की भावना में विश्वास रखते हैं और यदि बार एसोसिएशन दादरी के सम्मानित सदस्यों ने उन्हें अध्यक्ष बनने का अवसर दिया तो वह अपनी इसी भावना पर कार्य करेंगे । किसी भी प्रकार के जातीय दृष्टिकोण को दरकिनार कर वह सभी को बार एसोसिएशन दादरी की सदस्यता दिलाएंगे और अधिकारियों की दृष्टि में प्रत्येक अधिवक्ता का सम्मान कराने को प्राथमिकता देंगे।
श्री शर्मा ने कहा कि बार एसोसिएशन दादरी का विस्तार न किया जाना दुर्भाग्यपूर्ण है। कई अधिवक्ता इस समय भी सदस्यता के लिए परेशान हुए घूमते दिखाई देते हैं । जिन्हें देखकर उन्हें बहुत पीड़ा होती है । उन्होंने कहा कि बार एसोसिएशन दादरी के चुनावों का आरंभ होना एक स्वस्थ लोकतांत्रिक प्रक्रिया है परंतु सभी को सदस्य न बनाना लोकतंत्र का गला घोंटने के समान है। जिसे वह सम्मान पूर्ण ढंग से स्थापित करेंगे और प्रत्येक सदस्य को सम्मानित करते हुए बार एसोसिएशन दादरी की सदस्यता प्रदान करेंगे। जिससे प्रत्येक अधिवक्ता को स्वस्थ लोकतांत्रिक प्रक्रिया में भाग लेने और अपनी प्रतिभा के प्रदर्शन का अवसर उपलब्ध हो सके।
श्री शर्मा कहते हैं कि मॉडल बाइलॉज के अनुसार निर्धारित अवधि में ही वह अगले चुनाव कराना भी आवश्यक समझेंगे। पदों पर देर तक चिपके रहने की वह कोशिश नहीं करेंगे और अगले चुनाव के लिए रास्ता साफ कर अगले अध्यक्ष को कार्यभार संभालने का अवसर समय से प्रदान करेंगे।
श्री शर्मा का कहना है कि वह अधिवक्ताओं के कानूनी ज्ञान में वृद्धि करने के लिए बार एसोसिएशन रूम में लाइब्रेरी की व्यवस्था करेंगे । इसके अतिरिक्त विद्वान अधिवक्ताओं, जजों और न्यायिक विभाग से जुड़े लोगों को बुलाकर सेमिनारों का आयोजन करा कर भी अधिवक्ताओं की ज्ञान वृद्धि करने की दिशा में विशेष कार्य करेंगे।
श्री शर्मा ने कहा कि अधिवक्ताओं के सम्मान के लिए जो भी आवश्यक कार्य होगा उस समय करने में संकोच नहीं करेंगे उन्होंने कहा कि दादरी तहसील में जाम की स्थिति इस समय विकट है जिसे वह अधिकारियों के साथ मिलकर दूर करने का प्रयास करेंगे । इसके साथ ही साथ न्यायालयों के बैठने की समुचित व्यवस्था कराने और न्यायिक कार्यो में तेजी लाने के लिए भी सभी अधिवक्ताओं की राय लेकर तदनुसार कार्य करने पर विशेष जोर देंगे।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *