Categories
राजनीति

ससुराल के तीन सदस्यों की संदिग्ध मौत पर क्यों मान रही प्रियंका गांधी ? क्यों नहीं की जांच की मांग ?

आर.बी.एल.निगम, वरिष्ठ पत्रकार
राजनीति भी क्या टेडी खीर है। अपने ससुराल में एक नहीं तीन संदिग्ध मौतों पर चुप रहने वाली प्रियंका वाड्रा और उनकी पार्टी कांग्रेस क्यों एक गैंगस्टर की मौत पर चीख-चिल्लाहट कर रही है? यह बहुत रहस्मय कहानी है। और इसका जवाब कांग्रेस और प्रियंका वाड्रा ही दे सकती है। क्या प्रियंका के ससुर, ननद और जेठ की हुई संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत की जाँच नहीं होनी चाहिए थी? क्यों उसे ठंठे बस्ते में डाल दिया गया? क्या उनकी मौत के पीछे कोई गहरी साज़िश थी, जिनके उजागर होने से प्रियंका और सोनिया गाँधी परिवार संकट में पड़ सकता था? जिसको अपने परिवार में हुई संदिग्ध मौतों की चिंता नहीं, देश के लिए क्या चिंता होगी? हैरानी इस बात की है कि अपने पिता, भाई और बहन की मौतों पर रोबर्ट वाड्रा तक गंभीर नहीं?
गैंगस्टर विकास दुबे एनकाउंटर के मामले में जिस प्रकार प्रियंका वाड्रा ने कमान संभाला और पुलिसवालों के हत्यारे के डिफेंड में उतरी, उसके बाद सोशल मीडिया पर उनके परिवार के रहस्यमयी मृत्यु का मामला भी उठने लगा। लोगों ने सवाल पूछा कि पुलिसवालों के हत्यारे को लेकर प्रियंका वाड्रा जितनी सहानुभूति दिखा रही हैं, आखिर ये सब कहां चला गया, जब उनके ससुर, जेठ और ननद की संदिग्ध मृत्यु हुई। आखिर इस मामले की सच्चाई क्या है?
प्रियंका के ससुर की खुदकुशी पर उठे सवाल
टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की बेटी प्रियंका वाड्रा के ससुर राजेंद्र वाड्रा दक्षिण दिल्ली के यूसुफ सराय स्थित एक गेस्टहाउस में पंखे से लटके पाए गए। उन्होंने फांसी लगाने के लिए तार का इस्तेमाल किया था। रूम अटेंडेंट ने उनको पंखे से लटके हुए सुबह करीब 9.30 बजे देखा था। गेस्टहाउस कर्मचारियों ने उन्हें तत्काल साकेत स्थित अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पोस्टमार्टम के लिए शव सफदरजंग अस्पताल भेज दिया गया। 60 वर्षीय वाड्रा कुछ समय से गेस्टहाउस में रह रहे थे।
प्रियंका के जेठ रिचर्ड वाड्रा की संदिग्ध मौत
प्रियंका गांधी वाड्रा के जेठ रिचर्ड वाड्रा सितंबर 2003 में मुरादाबाद स्थित अपने आवास पर रहस्यमय परिस्थितियों में मृत पाये गए थे। रिचर्ड की मौत को लेकर कहा गया कि उन्होंने खुदकुशी की थी। जब मीडिया ने रॉबर्ट वाड्रा से इस मौत की वजह के बारे में पूछा तो, उन्होंने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया था। लेकिन रिचर्ड ने खुदकुशी क्यों की आज तक इसका जवाब नहीं मिल पाया है। जहां तक रॉबर्ट और रिचर्ड वाड्रा के संबंधों की बात है तो 2002 में रिचर्ड वाड्रा के खिलाफ पुलिस से शिकायत के बाद रिश्ते काफी खराब हो गए थे।
ननद मिशेल की हुई थी सड़क हादसे में मौत
अप्रैल 2001 में प्रियंका गांधी वाड्रा की ननद मिशेल वाड्रा की दिल्ली-जयपुर हाइवे पर सड़क दुर्घटना में मौत हो गयी थी। जयपुर पुलिस के मुताबिक मिशेल वाड्रा और एक अन्य महिला जिस कार में सफर कर रहे थे, वह राजस्थान के अलवर जिले में बहरोड़ के पास पलट गई । इस हादसे में दोनों मिशेल और दूसरी महिला की भी मौके पर ही मौत हो गई।
रॉबर्ट वाड्रा ने पिता और भाई को भेजा था नोटिस
2002 में रॉबर्ट वाड्रा ने अपने पिता और बड़े भाई रिचर्ड वाड्रा को नोटिस भेजा था, जिसमें उन्होंने आरोप लगाया था कि प्रियंका से उनके रिश्ते का फायदा उठाते हुए वे उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी और मुरादाबाद जिला कांग्रेस कमेटी में लोगों की नियुक्तियां करवाते हैं। अपने परिवार से अलग रह रहे राजेंद्र वाड्रा ने एक साक्षात्कार में बेटे के आरोप से इंकार किया था और बेटे की कांग्रेस पार्टी की अध्यक्ष सोनिया गांधी की पुत्री प्रियंका के साथ शादी पर नाखुशी जताई थी।

Comment:Cancel reply

Exit mobile version