Categories
उगता भारत न्यूज़

पश्चिम बंगाल हिंदू महासभा कर रही है गरीबों के लिए भोजन वितरित , जब तक रहेगा यह दौर संगठन करता रहेगा सेवा कार्य : सुंदर गिरी जी महाराज

कोलकाता । ( विशेष संवाददाता )अखिल भारत हिंदू महासभा की प्रदेश इकाई की ओर से कोरोना वायरस के चलते देश में लगे लॉक डाउन के दौरान मानवीय सहायता के पवित्र कार्य को हाथ में लिया गया है । जिसके बारे में जानकारी देते हुए प्रदेश अध्यक्ष सुंदर गिरी जी महाराज ने बताया कि पिछले एक सप्ताह से प्रतिदिन लंगर का आयोजन अखिल भारत हिंदू महासभा की ओर से किया जा रहा है । जिसमें गरीब लोगों को पैकेट में भोजन वितरित किया जा रहा है। इसके अलावा गरीब असहाय लोगों की आर्थिक मदद भी की जा रही है। उन्होंने कहा कि अखिल भारत हिंदू महासभा का यह पुराना इतिहास रहा है कि जब भी राष्ट्रीय आपदा आई है तो इसके कार्यकर्ताओं ने देश के विभिन्न प्रांतों में अपनी ओर से ऐसे सेवा कार्य किए हैं।

संगठन के इसी सेवा भाव के संस्कार से प्रेरित होकर अखिल भारत हिंदू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष बाबा नंद किशोर मिश्र और कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री संदीप कालिया की प्रेरणा व प्रोत्साहन से संगठन इस कार्य को यहां पर अंजाम दे रहा है । जिसके बहुत ही अच्छे परिणाम देखने में आ रहे हैं। बताया कि संगठन की ओर से हेल्पलाइन भी जारी कर दी गई है , जिसके माध्यम से प्रशासन से लोगों की समस्याएं सुनने और समझने का प्रयास भी किया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि हम अखिल भारत हिंदू महासभा के संगठन के झंडे तले अपने इस सेवा कार्य कोउस समय तक करते रहेंगे जब तक कोरोना जैसी बीमारी से देश मुक्त नहीं हो जाता है और गरीबों के लिए सामान्य स्थिति परिस्थिति पैदा नहीं जाती हैं।

Comment:Cancel reply

Exit mobile version