Categories
राजनीति

सपा किसानों की सबसे बड़ी हमदर्द:भाटी

सुंदरलाल शर्मा
दादरी। यहां के ग्राम महावड़ में न्याय पंचायत बम्बावड़ की ओर से कैबिनेट मंत्री का दर्जा प्राप्त वरिष्ठ सपा नेता और एग्रो के नवनियुक्त अध्यक्ष नरेन्द्र भाटी का ग्रामवासियों ने भव्य स्वागत किया। इस अवसर पर श्री भाटी ने कहा कि क्षेत्र के किसानों के लिए सबसे अधिक लाभकारी योजनाएं अखिलेश सरकार ने दी हैं। अब यह सुनिश्चित कर दिया गया है कि कोई भी किसान अपनी भूमि को प्राधिकरण या किसी भूमाफिया से यूं ही नही छिनवा सकता। उन्होंने कहा कि सपा ने चुनाव के समय अपने घोषणा पत्र में जिन वायदों को किया था उनमें से 80 प्रतिशत वायदे पिछले दस माह में ही पूर्ण किये जा चुके हैं। हालांकि हमें उस समय वायदा माफिया कहा गया लेकिन हमने सिद्घ कर किया कि हम केवल जनता से चुनावी वायदे ही नही करते हैं। अपितु उन्हें पूरा भी करते हैं। सपा सरकार किसानों की सबसे बड़ी हमदर्द है।
श्री भाटी ने कहा कि क्षेत्र के विकास को लेकर भी हमारी सरकार पूरी तरह गंभीर है और हम पुन: क्षेत्र के लोगों से वायदा करते हेँ कि हम ठोस विकास के समर्थ हैं और जनता के पैसे को किसी भी कीमत पर पूर्व सरकार की भांति मूर्तियों जैसी अनुपादक चीजों पर व्यय नही करेंगे। लोकसभा के लिए सपा के प्रत्याशी के रूप में घोषित श्री भाटी ने कहा कि जनता को अपने मत का मूल्य समझना चाहिए उन्होंने वर्तमान सांसद और विधायक की ओर से इशारा करते हुए कहा कि व्यापारी लोगों को यदि जनता अपना प्रतिनिधि बनाएगी तो उससे क्षेत्र का विकास होना संभव नही है। क्योंकि व्यापारी सबसे पहले अपने व्यापार की चिंता करता है। व्यापारियों से कभी जनता का भला नही हो सकता। जनता को संघर्षशील नेतृत्व की आवश्यकता है, जिसके लिए वह सदा जनता के साथ है।
इस अवसर पर सपा के जिलाध्यक्ष फकीरचंद नागर ने कहा कि जनता के लिए वह सदा कंधा से कंधा मिलाकर खड़े हैं। सपा सरकार किसानों की सरकार है व गरीबों की सरकार है। किसानों केा हम उजाडेंगे नही बल्कि बनाएंगे। जबकि सपा के वरिष्ठ नेता राजकुमार भाटी ने कहा कि अखिलेश यादव एक युवा मुख्यमंत्री हैं और जनता के लिए काम करने का उनके भीतर एक जज्वा है। इसलिए क्षेत्र की जनता अपने युवा नेता के साथ लगे और आगामी चुनावों में एक सशक्त सांसद के रूप में श्री नरेन्द्र भाटी को देश की लोकसभा में भेजे ताकि विकास की नयी बयार बहाई जा सके। कार्यक्रम के संयोजक देवेन्द्र सिंह आर्य ने कहा कि समय और परिस्थितियों का तकाजा है कि हमको श्री भाटी के रूप में एक योग्य जनप्रतिनिधि संसद में भेजना है। श्री आर्य ने सभी ग्रामवासियों की ओर से श्री भाटी और उनके साथ पहुंचे सभी नेताओं को वाचिक सत्कार करते हुए उन सबका आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम को मा. मौजी राम नागर तथा क्षेत्र में शिक्षा के क्षेत्र में विशिष्ठ स्थान प्राप्त कर चुके मेजर रूप सिंह नागर, डायमंड ड्रिल स्कूल के संस्थापक चेयरमैन जगतसिंह भाटी सहित कई वक्ताओं ने संबोधित किया। इस अवसर पर न्याय पंचायत बम्बावड़ की ओर से अभिनंदन पत्र ग्राम बम्बावड़ के प्रधान तेजपाल शास्त्री ने पढ़ा। इस अवसर पर विक्रम ठेकेदार, प्रधान चंद्रपाल समाजसेवी रईसराम भाटी, चौ. भूपसिंह, चौ. धूमसिंह, प्रधान वेदराम, प्रधान मुकर्रम, चौ. सुरेन्द्र मास्टर, मा. सतवीर, राजेन्द्र विकल, टीकम सिंह, मा. महरचंद, अतर सिंह, इंद्रसिंह, मंगल सिंह, विनोद आर्य, प्रधान प्रदीप आर्य, इंदी मुकदम, तीरथ नागर, सूबेदार वीर सिंह आर्य, अमृत आर्य, के. एच. जैदी एडवोकेट, अफरोज एडवोकेट, रूपेन्द्र तोंगड़ एडवोकेट बच्चन भाटी जयकरण, भाटी, मा. खड़क सिंह आदि सहित सैकड़ों लोग उपस्थित थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता हंसराज नागर ने की जबकि सफल संचालन जितेन्द्र नागर एडवोकेट और ज्ञानेन्द्र विकल एडवोकेट ने संयुक्त रूप से किया।

Comment:Cancel reply

Exit mobile version