मानवता के लिए घातक हो सकता है चीन,रखनी होगी कड़ी नजर : संदीप कालिया

नई दिल्ली । (अजय आर्य ) अखिल भारत हिंदू महासभा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष संदीप कालिया ने कहा है कि कोरोना से विश्व की जो हालत हुई है उसके लिए चीन की लापरवाही जिम्मेदार है , जिसके लिए बहुत अधिक संभावना है कि चीन ने अपने आप को विश्व की आर्थिक शक्ति बनाने के लिए जानबूझकर ऐसी लापरवाही को अपनाया है । उन्होंने कहा कि चीन मानवता के लिए खतरनाक साबित हो सकता है। चीन के वर्तमान नेता का उद्देश्य विश्व में हिटलरशाही कायम करके सारी दुनिया को अपने पैरों तले लाना है । जिसके खतरनाक इरादों को समझने की आवश्यकता है । ऐसे में विश्व बिरादरी को चीन के नेता के खतरनाक इरादों के विरुद्ध लामबंद होना चाहिए । श्री कालिया ने कहा कि भारत के लोगों को एकता का परिचय देते हुए चीन में बनी हुई प्रत्येक वस्तु का बहिष्कार करना चाहिए । क्योंकि इंसानियत के लिए खतरनाक साबित हो रहे चीन को उचित जवाब दिया जाना समय की आवश्यकता है ।
उन्होंने कहा कि इस वायरस को ‘वुहान वायरस’ के नाम से संबोधित किया जाना चाहिए और विश्व बिरादरी को वैश्विक स्तर पर चीन के विरुद्ध कड़े आर्थिक प्रतिबंध लगाने चाहिए । जिससे कि उसे अपने किए का पश्चाताप हो और करनी का फल भी भोगना पड़े ।
श्री कालिया ने कहा कि भारत में कोरोना को फैलाने में चीन समर्थक लॉबी का विशेष हाथ है जो भारत के टुकड़े टुकड़े करने के ख्वाब संजो रही हैं। हालांकि सरकार की ओर से इस दिशा में ठोस और सकारात्मक सुरक्षा व्यवस्था की गई और समय रहते एक अच्छी योजना इससे लड़ने के लिए बनाई गई , परंतु इसके उपरांत भी ‘तबलीगी’ लोगों ने इसे फैलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है । उसके खिलाफ भी सरकार को कड़ा कदम उठाना चाहिए ।
श्री कालिया ने कहा कि देश की आंतरिक स्थिति बेहद नाजुक दौर से गुजर रही है। हमें सांप्रदायिक सद्भाव बनाए रखकर सरकार के हाथों को मजबूत करना चाहिए परंतु इसके उपरांत भी जो लोग देश में कोरोना को फैलाने का काम कर रहे हैं या देश की आंतरिक शांति को भंग करने और सामाजिक व सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ने का प्रयास करना चाहते हैं उन पर कड़ी नजर रखने की भी आवश्यकता है।
हिंदू महासभा नेता ने कहा कि हमारे लिए ‘नेशन फर्स्ट’ सदा अनिवार्य है । जो लोग देश के नेतृत्व , हमारे सैन्यबल , पुलिस बल , डॉक्टर , नर्सों और प्रशासन के साथ खड़े होकर कोरोनावायरस जैसी महामारी से लड़ने में अपना सहयोग कर रहे हैं वह धन्यवाद के पात्र हैं और अपने स्तर पर रहकर देशभक्ति का परिचय दे रहे हैं । इसके अतिरिक्त जो लोग जरूरमंद लोगों की सेवा कर रहे हैं वह भी अपनी देशभक्ति का परिचय दे रहे हैं , परंतु जो इस महा बीमारी को देश में फैलाने की कोशिशों में लगे हुए हैं , वह अपनी ‘ देशविरोधी विकृत मानसिकता’ का परिचय दे रहे हैं , उसके खिलाफ भी तमाम राष्ट्रवादी शक्तियों को एकता का परिचय देते हुए खड़ा होना चाहिए । जिसमें प्रत्येक संप्रदाय , समुदाय और वर्ग के लोगों की सहभागिता देशहित में अनिवार्य है।

Comment: