सामाजिक संगठन ‘गजय’ की बैठक हुई संपन्न: किए गए कई संकल्प प्रस्ताव पारित

गाजियाबाद (विशेष संवाददाता) यहां न्यू आर्य नगर स्थित डीपीएस स्कूल में सामाजिक संगठन ‘गजय’ की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक अध्यक्ष श्री रूपचंद नागर की अध्यक्षता में संपन्न हुई। कार्यक्रम का विधिवत शुभारंभ गायत्री मंत्र के साथ आरंभ हुआ।


बैठक में उपस्थित रहे राष्ट्रीय पदाधिकारियों और राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्यों ने अपने विचार व्यक्त करते हुए संगठन के विस्तार और आगामी लक्ष्य निर्धारण पर विशेष प्रकाश डाला। प्रस्ताव पारित किया गया कि संगठन का आगामी सम्मेलन 28 अगस्त को गाजियाबाद में ही किया जाएगा। इस अवसर पर विभिन्न क्षेत्रों में गुर्जर, जाट और यादव समाज की महिलाओं या बेटियों के द्वारा किए गए विशेष और उल्लेखनीय कार्य के लिए उन्हें सम्मानित किया जाएगा।
बैठक में प्रस्ताव पारित कर निर्णय लिया गया कि संगठन के विस्तार के लिए अलग-अलग क्षेत्रों में छोटी-छोटी सभाओं का आयोजन कर लोगों को संगठन के उद्देश्यों से अवगत कराया जाएगा। जिससे कि संगठन के पवित्र लक्ष्य और उद्देश्य को लोग समझ सके। दूसरे प्रस्ताव के अनुसार निर्णय लिया गया कि युवाओं को संगठन में अधिक से अधिक जोड़कर तीनों बिरादरियों के परिचय सम्मेलन आयोजित कराए जाएंगे।
तीसरे प्रस्ताव के अनुसार यह भी निर्णय लिया गया कि तीनों जातियों की जो भी संस्था या संगठन इस समय सक्रिय रूप से कार्य कर रहे हैं उन सब के साथ समन्वय स्थापित किया जाएगा। जिससे कि तीनों बिरादरीयों को निकट लाया जा सके और रोटी बेटी का संबंध स्थापित किया जा सके। वक्ताओं ने इस बात पर भी सहमति व्यक्त की कि इस समय सामाजिक ताने-बाने को मजबूत करने के लिए हिंदू समाज को एकता के सूत्र में पिरोने की आवश्यकता है। उसी के दृष्टिगत राष्ट्रीय लक्ष्य को पाने के लिए यह संगठन कार्य करता रहेगा।
बैठक में सभी वक्ताओं ने गुर्जर, जाट और यादव समाज के भारतीय इतिहास में योगदान और तीनों जातियों की ऐतिहासिक पृष्ठभूमि पर भी प्रकाश डाला और इस बात पर सहमति व्यक्त की कि यदि यह तीनों जातियां एक साथ मिलकर किसी भी क्षेत्र में बिगुल फूंकती हैं तो निश्चय ही उसके उत्साहजनक परिणाम आएंगे। वक्ताओं का यह भी मानना था कि सामाजिक समरसता को स्थापित करने के लिए और हिंदू समाज की मजबूती के लिए तीनों जातियों का एक साथ उठना बैठना और रोटी बेटी का संबंध स्थापित करना समय की आवश्यकता है।
इस अवसर पर राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री रूप चंद नागर ने उपरोक्त सभी प्रस्तावों का वाचन कर उपस्थित सदस्यों और पदाधिकारियों की सहमति प्राप्त की। बैठक में तेजपाल सिंह आर्य , डॉ राकेश कुमार आर्य, बबली कसाना, पूर्व मेयर आशु वर्मा, सत्येन्द्र यादव, जगत सिंह नागर, राधाचरण भाटी , राकेश यादव, अशोक यादव , नरेश पाल सिंह, रविंद्र कुमार आर्य, वंदना चौधरी, श्रीमति राखी, श्यामवीर सिंह भाटी, रजत कसाना आदि ने अपने विचार व्यक्त किए।

Comment: