कोरोना : लॉक डाउन में कांग्रेस नेता द्वारा शराब की तस्करी

कांग्रेस नेता शराब तस्करी
कॉन्ग्रेस नेता श्रवण राव गिरफ्तार

एक तरफ कोरोना संकट के कारण हुए लॉक डाउन में जनता घरों में कैद है, जैसे-तैसे गुजारा कर रहे हैं, लेकिन कांग्रेस नेता विलासिता के बिना रहने में असमर्थ हो रहे हैं। मोदी सरकार द्वारा लॉक डाउन किए कर जनता को इस बीमारी के संक्रमण से बचाने में प्रयत्नशील है, लेकिन कांग्रेस उसमे भी कमियां गिनवा रही है। यह बीमारी पुरे विश्व में फैली हुई है, भारत में ही नहीं है।
राजस्थान के टोंक में भड़काऊ पोस्ट शेयर करने के आरोप में कांग्रेस पदाधिकारी के गिरफ्तार होने के बाद अब महाराष्ट्र के एक कांग्रेस नेता को भी पुलिस ने हरियाणा से गिरफ्तार किया है। अधिकारी की पहचान श्रवण राव के रूप में हुई है। श्रवण पर हरियाणा में शराब तस्करी का आरोप लगा है। भाजपा नेता संबित पात्रा ने इसकी जानकारी अपने ट्विटर पर दी है।

View image on TwitterView image on Twitter
संबित पात्रा द्वारा शेयर की गई एफआईआर

संबित पात्रा ने ट्वीट कर श्रवण की गिरफ्तारी के बारे में बताते हुए लिखा कि एक ओर भाजपा, RSS और स्वयं सेवी संगठन जरूरतमंदो के लिए कार्यरत हैं, वहीं दूसरी ओर कांग्रेस के नेशनल सेक्रेट्री (इंचार्ज महाराष्ट्र) और आपदा प्रबंधन के अध्यक्ष श्रवण राव को कल हरियाणा से दिल्ली जाते वक्त शराब तस्करी में गिरफ़्तार किया गया। उनकी गाड़ी पर essential सर्विस (कोरोना महामारी को देखते हुए आवश्यक वस्तुओं या सेवाकार्य में लगे लोगों के लिए) का पास भी लगा हुआ है।
संबित पात्रा ने अपने ट्वीट पर इस जानकारी के साथ एफआईआर की कॉपी भी शेयर की। जिसमें इस बात का उल्लेख था कि सब इंस्पेक्टर को एक मुखबिर ने बताया कि करीब 9 बजकर 10 मिनट के करीब एक सफेद रंग की स्कॉर्पियो गुड़गाँव की तरफ से दिल्ली की तरफ जाएगी। मुखबिर ने पुलिस को बताया कि इस स्कॉर्पियो में दो लड़के बैठे हैं, जो हरियाणा से सस्ती और अवैध शराब लाकर दिल्ली में बेचते हैं। ये लड़के आज भी शराब लेकर जाएँगे, अगर ऐसे में पहले से रेडी रहा जाए तो इन्हें पकड़ा जा सकता है।
सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर तैनात रही। थोड़ी देर में उन्होंने उसी नंबर वाली गाड़ी को सामने से आते देखा। मुखबीर ने भी इशारा करके बता दिया कि इसी गाड़ी में शराब है। जिसके बाद उन्होंने गाड़ी को रुकवाया। गाड़ी से दो युवक निकले। एक रामगाड़ू श्रवण और दूसरा बस्वराज शिल्ले। जब पुलिस ने गाड़ी की तलाशी ली तो इनकी गाड़ी से 12 बोतल शराब मिली। इसके बाद इन दोनों को गिरफ्त में लेकर गाड़ी में मिली अवैध शराब को और गाड़ी को जब्त किया गया।
संबित पात्रा सहित सोशल मीडिया पर भी कई लोगों का कहना है कि एक ओर जहाँ आरएसएस इस महामारी के बीच जरूरतमंद लोगों की सेवा में जुटी हुई है। वहीं कांग्रेस के लोग शराब तस्करी जैसी घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं।

Comment: