तबलीगीओं के खिलाफ केजरीवाल सरकार कठोर

देश के साथ-साथ दिल्ली में तेजी से कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ाने के लिए जिम्मेवार तबलीगी जमात को लेकर केजरीवाल ने पहली बार सच को स्वीकार कर लिया है। पीएम मोदी से वीडियो कॉन्फ्रेंसिग जरिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि तबलीगी जमातियों के चलते कोरोना से जूझने के लिए सरकार को और वक्त चाहिए। केजरीवाल ने पीएम मोदी से लॉकडाउन की सीमा बढ़ाकर 30 अप्रैल तक करने की भी माँग की।
कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए देश में जारी लॉकडाउन के 21 दिन की सीमा समाप्ती की ओर है। इसे लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश के सभी मुख्यमंत्रियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए से बात की और कोरोना से जंग लड़ने के लिए सुझाव भी माँगे। इस दौरान दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा लॉकडाउन को लेकर बनाई गई सभी नीतियों का दिल्ली सरकार पालन करेगी।
इस बीच केजरीवाल ने कहा कि तबलीगी जमात से जुड़े सभी लोगों और उनके संपर्क में आने वाले लोगों को जानने के बाद स्थिति को पूरी तरह से नियंत्रित करने के लिए कम से कम दो सप्ताह की जरूरत होगी। इसी के साथ केजरीवाल ने लॉकडाउन को दो सप्ताह तक बढ़ाने को लेकर पीएम मोदी से चर्चा की। इस दौरान दिल्ली और पंजाब के मुख्यमंत्री सहित देश के कई मुख्यमंत्रियों ने पीएम मोदी से लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने की माँग की।
वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई बैठक में पीएम मोदी ने कहा कि “मैं 24 घंटे उपलब्ध हूँ। कोरोना वायरस की रोकथाम को लेकर कोई भी मुख्यमंत्री किसी भी समय मुझे कोई सुझाव दे सकता है। हमें इस मुद्दे पर कंधे से कंधा मिलाकर चलना होगा।” बैठक के दौरान कई मुख्यमंत्री मास्क पहने दिखाई दिए, लेकिन मोदी ने अपने गमछे को ही मुँह पर मास्क की तरह लपेट रखा था।

Comment: