जंतर मंतर पर काले कानूनों के खिलाफ धरना दे रहे लोगों का आर्य प्रतिनिधि सभा ने किया समर्थन

ग्रेटर नोएडा। ( एलएस तिवारी) यहां पर गुरुकुल मुर्शदपुर में चल रहे 21 दिवसीय  चतुर्वेदी पारायण यज्ञ में उपस्थित लोगों ने 8 अगस्त को जंतर मंतर पर काले कानूनों के खिलाफ धरना दे रहे लोगों का समर्थन किया। समर्थन का प्रस्ताव आमंत्रित विद्वान डॉ राकेश कुमार आर्य द्वारा रखा गया। उन्होंने अपने संबोधन में समान नागरिक संहिता को लागू करने , धर्मांतरण विरोधी कानून यथाशीघ्र पारित करने, जनसंख्या पर नियंत्रण करने हेतु अन्य कठोर कदम उठाने,  घुसपैठियों को भगाने के लिए कठोर कानून बनाने और संविधान की आपत्तिजनक धारा 29 व 30 को संविधान से निरसित करने का प्रस्ताव रखा। जिसे कार्यक्रम के अध्यक्ष सरपंच रामेश्वर सिंह , यज्ञ के ब्रह्मा देव मुनि जी महाराज, कार्यक्रम का सफल संचालन कर रहे आर्य सागर खारी सहित सभी आयोजकों ने अपना समर्थन प्रदान किया।
कार्यक्रम में उपस्थित सभी विद्वानों और सैकड़ों की संख्या में पहुंचे लोगों ने हाथ उठाकर यह भी शपथ ली कि वह प्रत्येक जनहितकारी और राष्ट्रीयता का बोध कराने वाले निर्णयों में केंद्र की मोदी सरकार के साथ हैं और राष्ट्र विरोधी शक्तियों को कठोरता से कुचलने का अनुरोध केंद्र सरकार से करते हैं।
डॉ आर्य ने अपने संबोधन में कहा कि जो फर्जी किसान इस समय सरकार के लिए परेशानी पैदा कर रहे हैं वह देश तोड़ने की गतिविधियों में संलिप्त लोगों  को साथ लेकर देश की एकता और अखंडता को खतरे में डालने का काम कर रहे हैं ।उनके खिलाफ भी सरकार को कठोरता से पेश आना चाहिए। इस पर भी आर्य प्रतिनिधि सभा ने अपना समर्थन व्यक्त करते हुए प्रस्ताव पास किया और केंद्र सरकार को उसकी प्रति भेजने का निर्णय लिया। इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी के युवा नेता और जिला पंचायत सदस्य देवा भाटी ने भी अपने ओजपूर्ण विचार रखे और कहा कि वह आर्य समाज के प्रति संकल्पित होकर काम करेंगे। उन्होंने कहा कि वह गुरुकुल के लिए भी यथाशक्ति सहयोग देने का प्रयास करेंगे।
<span;>  इस अवसर पर जयप्रकाश आर्य , मास्टर प्रताप सिंह आर्य, विजेंदर आर्य, कमल सिंह आर्य, जयप्रकाश एडवोकेट, विपिन आर्य, दिवाकर आर्य , प्राचार्य दुष्यंत आर्य सहित सैकड़ों आर्य जन उपस्थित थे।

Comment: